खोज करे
  • DARBHANGA CITY

हो जाएं सावधान। सर्दी के साथ ही दरभंगा में कोरोना संक्रमण फैला तेजी से, मिले इतने संक्रमित मरीज।


ठंड के आगमन के साथ ही कोरोना संक्रमण ने फिर अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। बताते चलें कि इसको लेकर WHO ने पहले ही लोगों को आगाह कर दिया था। देशभर में कोरोना ने दूसरे फेज में प्रवेश कर लिया है। जिसको लेकर केन्द्र सरकार ने जो दिशानिर्देश जारी किया है, उसे राज्य सरकार फॉलो कर रही है। वहीं दरभंगा में अब प्रतिदिन करीब 15 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हो रही है। पहले की अपेक्षा इसमें तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।


डीएमसीएच में कोरोना मरीजों की बढ़ी संख्या


बताते चलें कि लगभग डेढ़-दो महीने के बाद डीएमसीएच में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है। दो दिनों में कोरोना के 40 नयें मामले हैं, जो कि गंभीर है। जिस तरह मार्केट-सड़क-पब्लिक प्लेस पर लोगों की भीड़ जुटी रहती है, उससे और तेजी से संक्रमण फैलने की संभावना है। वहीं डीएमसीएच के बारे में बता दें कि, अभी कुल 35 लोग अस्पताल में भर्ती है।


मास्क एवं हैंडवाश सबसे जरूरी


कोरोना को लेकर लोग अब बिल्कुल एहतियात नहीं बरत रहे हैं, जो चिंताजनक बात है। जब तक कोई वैक्सीन नहीं आती है, तब तक इसका खतरा बना हुआ है। इसलिए कोरोना को हल्के में ना लें, बल्कि कहीं बाहर निकलने से पहले मास्क जरूर पहनें। क्योंकि मास्क आपका एक ऐसा सुरक्षा कवच है, जो संक्रमण को रोकने में काफी सहायक है। वहीं बाहर से आने पर हैंडवाश को जरूर तरजीह दें।

2111 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें