खोज करे
  • DARBHANGA CITY

साईकल गर्ल से मशहूर दरभंगा की ज्योति बनी "ड्रग पर पूर्ण विराम" अभियान की ब्रांड एम्बेसडर।


साईकिल गर्ल से मशहूर दरभंगा की ज्योति को एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। बताते चलें कि कोरोना महामारी के दौरान पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ था, और उस समय जिस तरह ज्योति ने अपना हौसला दिखाते हुए बीमार पिता को दिल्ली के गुरूग्राम से साईकल पर बिठाकर करीब 1200 किलोमीटर का सफर तय कर दरभंगा पहुंची थी। आज साईकल गर्ल 'ज्योति' किसी पहचान की मोहताज नहीं है। ज्योति की इस साहसिक कारनामें ने देश-विदेश में खुब सुर्खियां बटोरी।


आर्थिक मदद देते हुए किया गया सम्मानित


वहीं दरभंगा की बेटी ज्योति ने फिर एक बड़ी उपलब्धि हासिल किया है, जिससे मिथिलांचल में हर्ष व्याप्त है। ज्योति के मजबूत इरादे और बुलंद हौसले को लेकर समाज कल्याण विभाग ने ब्रांड एंबेसडर बनाया है। वहीं सम्मान के रूप में 50हजार का चेक, टैब और ट्रैक सूट देकर सम्मानित किया गया, साथ ही पढ़ाई में मदद को लेकर एक स्मार्ट फोन भी दिया गया। ज्योति के साथ उनके पिता को सम्मानित किया गया।


कार्यक्रम के माध्यम से ड्रग्स सेवन नहीं करने का संदेश


ज्योति को ब्रांड एम्बेसडर बनाने का उद्देश्य, युवाओं को विपरीत परिस्थितियों में भी हार नहीं मानना, बल्कि साहस के साथ हर मुकाबले का डटकर सामना करना और मंजिल को पाने की सीख लेनी चाहिए। वहीं किसी भी तरह का नशा का सेवन करना खुद को उसके परिवार को तहस-नहस कर देता है। "ड्रग्स पर पूर्ण विराम" प्रोग्राम के माध्यम से किसी भी तरह के नशीले पदार्थ का सेवन नहीं करने का संदेश दिया जा रहा है। ज्योति को ब्रांड एंबेसडर बनने से प्रचार-प्रसार को अधिक बल मिलेगा।


502 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें