खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट बना उड़ान योजना के अंतर्गत खुले एयरपोर्ट में भारत का सफल एयरपोर्ट।

दरभंगा ने 08 नवंबर को 57 साल बाद इतिहास रचा, जहां दरभंगा एयरपोर्ट से नागरिक विमानों की आवाजाही एक बार फिर से शुरू हो गयी है। इसके साथ ही दरभंगा ने एक और इतिहास रच दिया है। उड़ान योजना के तहत खुले एयरपोर्ट में भारत का सबसे सफल एयरपोर्ट का रूतबा हासिल किया दरभंगा ने। मालूम हो कि दरभंगा से हवाई सेवा को उत्तर बिहार के लोगों ने हाथों हाथ लिया और लोगों ने इसका पहले ही दिन ज़बरदस्त शुरुआत दिया। पहले दिन की बात करे तो, दिल्ली, मुम्बई और बंगलौर से आये विमानों से कुल 564 यात्रियों ने दरभंगा एयरपोर्ट तक का सफर तय किया। वही दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुम्बई और बंगलौर जाने वाले यात्रियों का आंकड़ा 524 रहा। कुल मिला कर पहले ही दिन 1088 यात्रियों की आवाजाही दरभंगा एयरपोर्ट से हुई, जो की किसी उड़ान एयरपोर्ट में अब तक सबसे सफल आंकड़ा कहा जा रहा हैं।



दरभंगा एयरपोर्ट के अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से जारी डाटा के अनुसार दूसरे दिन भी दरभंगा एयरपोर्ट से 1053 लोगों की आवाजाही हुई। 10 नवंबर की बात करे तो 1067 लोगों ने, 11 नवंबर को 1069 लोगों ने, 12 नवंबर को 1071 और 13 नवंबर को 1044 लोगों ने दरभंगा एयरपोर्ट से महानगरों और महानगरों से दरभंगा एयरपोर्ट तक का सफ़र किया।




कुल 03 जोड़ी विमानों के साथ यह आंकड़ा दरभंगा एयरपोर्ट की जबरदस्त शुरुआत को दिखा रहा हैं। इसको देखते हुए दरभंगा में 31 एकड में नये स्थायी टर्मिनल के निर्माण की मांग भी जोर पकड़ने लगी है। मालूम हो की यात्रियों कि इतनी संख्या में आने से दरभंगा एयरपोर्ट से हो रही आवाजाही के सामने, वर्तमान टर्मिनल की क्षमता को कम माना जा रहा हैं। वही इस तरह के शुरुआत के बाद स्पाइसजेट कई अन्य शहरों के लिए भी सेवा शुरू करने की तैयारी करने जा रही है, जिसके बाद यात्रियों की संख्या दरभंगा के वर्तमान अस्थायी टर्मिनल की पैसेंजर हैंडलिग कैपिसिटी से कई गुणा ज़्यादा होगी।


स्पाइस जेट के अलावा इंडिगो और एयर इंडिया भी जल्द दरभंगा एयरपोर्ट से सेवा शुरू करने की तैयारी में हैं। जिसके बाद दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार और बिहार के बड़े एयरपोर्ट के रूप में उभारने की बात कही जा रही हैं।


5826 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN