खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट ने यात्रियों के मामले में पछाड़ा पटना एयरपोर्ट को, आये चौंकने वाले आँकड़े।

दरभंगा एयरपोर्ट ने एक बार फिर से यात्रियों के मामले में नयी उपलब्धि को हासिल किया है, जहां अब इसने पटना एयरपोर्ट को भी पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले उड़ान के नंबर वन एयरपोर्ट की उपलब्धि DARBHANGA ने हासिल किया था, वही यात्रियों के मामले में भी देश के टॉप 50 एयरपोर्ट के तौर पर दरभंगा ने अपना नाम शुमार किया था।


अब यात्रियों की औसत संख्या के मामले में राजधानी PATNA को पीछे छोड़ते हुए 30 जनवरी के दिन जारी हुए आँकड़ों में बिहार का टॉप एयरपोर्ट दरभंगा बना रहा।


पटना और दरभंगा एयरपोर्ट द्वारा जारी 30 जनवरी के आँकड़ों के अनुसार, जहां 80 फ्लाइट के साथ 9140 यात्रियों ने PATNA AIRPORT से आवाजाही की। वही DARBHANGA AIRPORT से 08 फ्लाइट के साथ कुल 1283 यात्रियों ने आवाजाही की।


30 जनवरी को जहां हर फ्लाइट पर पटना में यात्रियों का औसत 114 रहा, वही दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रियों का औसत पटना से कही आगे निकल गया। दरभंगा से यह आँकड़ा हर फ्लाइट पर 160 यात्रियों के उपर रहा।

मालूम हो इस दौरान पटना से कुल 40 विमानों ने उड़ान भरी, तो 40 विमानों ने पटना में लैंड किया। वही दरभंगा से कुल चार विमान ने लैंडिंग, तो चार ने टेकऑफ किया। वही यात्रियों की संख्या से उत्साहित SPICEJET दरभंगा DELHI के बीच विमानों की संख्या में जल्द इजाफा करने जा रही है, जिसके तहत जल्द ही दरभंगा से दिल्ली के बीच एक और नयी फ्लाइट की शुरुआत होगी।



इसके बाद दरभंगा में उड़ान रूट पर फ़्लाइटों की संख्या बढ़ कर 08 हो जायेगी, वही नॉन उड़ान रूट पर फिलहाल दरभंगा से अहमदाबाद (AHMEDABAD) के बीच विमान का परिचालन किया जा रहा है। वही 16 फ़रवरी से नॉन उड़ान रूट पर स्पाइसजेट दरभंगा-पुणे (PUNE) और दरभंगा हैदराबाद (HYDERABAD) सेवा भी शुरू करेंगी। इसके अलना INDIGO भी दरभंगा सेवा शुरू करने की तैयारी में है, जहां INDIGO द्वारा विमानों का परिचालन मार्च से शुरू किया जा सकता हैं।







50778 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें