खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट ने 19 नवंबर को फिर बनाया रिकार्ड, किया अबतक के सबसे ज़्यादा पैसेंजरों को हैंडल।

दरभंगा एयरपोर्ट रोज नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है, हाल में ही यह उड़ान का सबसे सफल एयरपोर्ट रहा था। अब इसने सबसे ज़्यादा पैसेंजर हैंडल करने का अपना ही रिकार्ड तोड़ डाला। दरभंगा एयरपोर्ट के अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से यह सूचना साझा किया गया। ट्वीट में साझा की गयी जानकारी के अनुसार 19 नवंबर को दरभंगा एयरपोर्ट ने एक हज़ार एक सौ ग्यारह पैसेंजर हैंडल किया।




दरभंगा एयरपोर्ट पर कम संसाधनों के बीच मिल रहे सफलता के बाद 31 एकड़ ज़मीन की माँग तेज है चली हैं। मालूम हो की इतनी संख्या में पैसेंजर के आने के कारण एयरफ़ोर्स के ज़मीन पर बना अस्थायी टर्मिनल यात्रियों को हैंडल करने के लिए छोटा पर गया है। वही पार्किंग की व्यवस्था ना होने के कारण कई मीटर तक यात्रियों को पैदल चल कर टर्मिनल तक पहुँचना पड़ता हैं। सरकार के सुस्त रवैये के कारण 31 एकड़ ज़मीन का अधिग्रहण कर अब तक एयरपोर्ट ऑथिरिटी ऑफ इंडिया को नहीं सौंपा गया हैं।


THINK NEET THINK GREY MATTER

इस ज़मीन की एयरफ़ोर्स स्टेशन दरभंगा के साथ अदला बदली होनी हैं, जहां प्रस्तावित ज़मीन पर आधारभूत संरचनाओं के साथ टर्मिनल को तैयार किये जाने की योजना है। मासूम हो की 31 एकड़ ज़मीन अधिग्रहण के प्रस्ताव को कैबिनेट की भी मंज़ूरी मिल चूका हैं, एयरपोर्ट पर लगातार आ रहे यात्रियों की बड़ी संख्या के कारण बड़े टर्मिनल की आवश्यक महसूस किया जाने लगा है।

17562 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN