खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से हैदराबाद सहित इन महानगरों के लिए स्पाइसजेट शुरू करेगी जनवरी से सीधी विमान सेवा।

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई शुरू होने के एक महीने बाद ही, उत्तर बिहार के लोगों को कई अन्य महानगरों तक सीधी हवाई सेवा का सौगात मिलने वाला हैं। मालूम हो की 08 नवंबर से दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए हवाई सेवा शुरू किया था। अब दरभंगा एयरपोर्ट से मिल रहे यात्रियों की बड़ी संख्या को देखते हुए, जल्द स्पाइसजेट कुछ अन्य महानगरों तक भी अपनी हवाई सेवा को विस्तार देने जा रही है।



बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट से जनवरी से हैदराबाद-पुणे और अहमदाबाद के लिए स्पाइसजेट हवाई सेवा शुरू करने वाली है। 11 जनवरी से स्पाइसजेट द्वारा दरभंगा-अहमदाबाद के बीच सेवा की शुरुआत की जायेगी, वही हैदराबाद और पुणे तक का भी दरभंगा से सफ़र 18 जनवरी से आसान हो जाएगा। जहां यह दो शहर भी दरभंगा से सीधे जुड़ जायेगे, इन शहरों की बुकिंग कंपनी द्वारा शुरू कर दिया गया हैं।



दरभंगा-अहमदाबाद के बीच स्पाइसजेट की फ्लाइट संख्या SG-120 रोज़ाना उड़ान भरेगी, वही हैदराबाद के लिए फ्लाइट संख्या SG-116 का परिचालन शनिवार छोड़ कर हर दिन किया जायेगा। मुम्बई के बाद पुणे भी दरभंगा से सीधे जुड़ने वाला महाराष्ट्र का दूसरा शहर बन जायेगा। हैदराबाद की तरह ही पुणे के लिए भी शनिवार छोड़कर बाक़ी दिन दरभंगा से सीधी विमान सेवा उपलब्ध कराया जायेगा। बताते चले की पुणे दरभंगा के बीच फ्लाइट संख्या SG 114 उड़ान भरेगी।


बताते चले की पहले ही महीने दरभंगा ने बतौर उड़ान एयरपोर्ट यात्रियों कि संख्या में इतिहास लिखा है। पहले महीने ही दरभंगा एयरपोर्ट से आवाजाही करने वाले यात्रियों की संख्या ने 30 हज़ार के आंकड़े को पार किया है, जिसके बाद से ही स्पाइसजेट सहित कई अन्य विमानन कंपनियां, दरभंगा से सेवा को लेकर उत्साह दिखा रही है। स्पाइसजेट जेट की नये शहरों तक हवाई सेवा को इसी से ज़ोर कर देखा जा रहा है, वही जल्द ही एयर इंडिया का भी दरभंगा से सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही हैं।





4709 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें