खोज करे
  • DARBHANGA CITY

कोलकाता से दरभंगा पहुँचा स्पाइसजेट का बमबाडियर क्यू-400 विमान, जल्द हवाई सेवा से जुड़ेंगे दोनों शहर।

दरभंगा (Darbhanga) से दिल्ली (Delhi), मुम्बई (Mumbai) और बंगलौर (Bangalor) के बीच हवाई सेवा की शुरूआत के साथ ही दरभंगा को कई अन्य शहरों से जोड़ने की तैयारी शुरू हो गयी हैं। इसी कड़ी में आज स्पाइसजेट (SpiceJet) का बमबाडियर क्यू-400 कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र एयरपोर्ट से दरभंगा पहुंचा। माना जा रहा है की यह फ़्लाइट कोलकाता से दरभंगा के बीच रूट कैलिब्रेटे के लिए दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) आया था।


कोलकाता से स्पाइसजेट के बमबाडियर क्यू-400 (SG9222) ने स्थानीय समय अनुसार दोपहर के 03:10 मिनट पर उड़ान भरा, वही दोपहर 04:24 मिनट पर यह विमान दरभंगा हवाई अड्डे पर पहुँचा। जबकि दरभंगा आने में इसने 01:15 मिनट का समय लिया। इसके साथ ही दरभंगा कोलकाता के बीच हवाई सेवा की शुरुआत की उम्मीद तेज हो चली है। बताते चले की फिलहाल यह विमान सिक्किम के पाक्योंग से कोलकाता तक उड़ान भरती हैं, और कोलकाता में लंबे समय तक स्टे करती हैं। जिसके ख़ाली टाइम स्लॉट को देखते हुए अब इसे कोलकाता से दरभंगा तक विमान सेवा के इस्तेमाल में लाया जायेगा।


पटना- कोलकाता को बीच चल रही सेवा के बाद, दरभंगा-कोलकाता के बीच हवाई उड़ान सेवा उत्तर बिहार के लाखों लोगों के लिए वरदान साबित होगा। मालूम हो की पटना से मौजूदा समय में विमान क़रीब एक घंटे का सफ़र तय कर कोलकाता (CCU) तक पहुँचते हैं। दरभंगा के लिए कोलकाता तक का समय इसके आसपास रहने की उम्मीद जताई जा रही है। फिलहाल इसको लेकर स्पाइसजेट की अधिकारिक घोषणा का इंतज़ार है, जिसके बाद दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार को नये पंख मिलेंगे।


17096 व्यूज0 टिप्पणियाँ