खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेन परिचालन शुरू होते ही मिली यात्रियों को राहत।


दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के बाद यात्रियों को काफी हद तक राहत मिली है। बता दें कि हायाघाट के पास अवस्थित पुल पर पानी का दवाब कम होने के बाद ट्रेनों का परिचालन एक बार फिर शुरू हो गया है। समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर 6 दिनों के बाद सोमवार की शाम से ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। बताते चलें कि दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के थलवाड़ा एवं हायाघाट स्टेशन के बीच रेलवे पुल संख्या-16 के निकट बाढ़ के पानी का जलस्तर में कमी आने के बाद सोमवार की शाम 05.05 बजे से दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन सुचारू रूप से होने लगा है। इसके साथ ही इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बंद होने के बाद से परेशानियां झेलने वाले यात्रियों की समस्या दूर हो गई है। मालूम हो की पुल संख्या 16 के गाटर पर पानी आने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से ट्रेनों के परिचालन का दरभंगा समसतीपुर रेल खंड पर स्थगित कर दिया गया था। अब रेल पुल के गाटर से पानी उतरने के बाद ट्रेन परिचालन फिर से सामान्य हो गया है जिस के बाद यात्रियों को मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर जाकर ट्रेन पकड़ने की बाध्यता खत्म हो गई है।


ट्रेन परिचालन शुरू होने के बाद डायवर्ट किए गए ट्रेन, आंशिक समापन एवं प्रारंभ कर चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेनों का परिचालन सामान्य रूप से किया जाएगा। इसमें नई दिल्ली से 05 सितंबर को चलने वाली 02562 नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल, जयनगर से 06 सितंबर को खुलने वाली 02561जयनगर-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन, कोलकाता से 06 सितंबर को प्रस्थान करने वाली 05233 कोलकाता-दरभंगा स्पेशल ट्रेन नियमित मार्ग से चलाई जाएगी।


वहीं अमृतसर से 05 सितंबर को प्रस्थान करने वाली 04674अमृतसर-जयनगर स्पेशल ट्रेन जयनगर तक जाएगी। जयनगर से 07 सितंबर को खुलने वाली 04649 जयनगर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन जयनगर से अमृतसर के लिए प्रस्थान करेगी।

लोकमान्य तिलक टर्मिनल से 05 सितंबर को प्रस्थान करने वाली 01061 लोकमान्य तिलक टर्मिनल-जयनगर स्पेशल जयनगर तक जाएगी।

जयनगर से 07 को रवाना होने वाली 01062 जयनगर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्पेशल ट्रेन जयनगर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए प्रस्थान करेगी। दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बहाल होने से आम-आदमियों को काफी राहत मिली है।

303 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें