खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर बहाल हुई ट्रेन। वहीं रद्द ट्रेन फिर से शुरू, देखें सूचीं।


दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है। बता दें कि इस रूट पर ट्रेन परिचालन बहाल कर दिया गया है। बुढ़ी गंडक नदी का जलस्तर कम हुआ है, लेकिन पानी खतरे के निशान से ऊपर ही हैं। जहां पानी पुल संख्या-1 के गार्टर से नीचे चला गया है। जिसके बाद इंजीनियरों की टीम ने जांच-पड़ताल कर ट्रेनों के परिचालन को मंजूरी दे दी। सोमवार की सुबह से समस्तीपुर-मुक्तापुर के बीच डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है।


यात्रियों को राहत


बता दें कि ट्रेन सेवा बहाल होते ही सामान्य रूप से परिचालन होने लगा है। जहां सोमवार को 03156सीतामढ़ी-कोलकाता स्पेशल ट्रेन को पहले से निर्धारित रूट सीतामढ़ी-दरभंगा-समस्तीपुर होकर चलाई गई, वहीं उसके साथ ही ट्रेन-05589/90 समस्तीपुर-दरभंगा-समस्तीपुर का कैंसिलेशन खत्म कर दिया गया है। मालूम हो कि बाढ़ की वजह से इस रूट पर 10 जुलाई से ही ट्रेनों का परिचालन बंद था। ट्रेन परिचालन बंद होने से यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही थी। लेकिन अब ट्रेन परिचालन सामान्य होने से यात्रियों को राहत मिलेगी।


पुर्नबहाल की गई ट्रेनों की सूची





समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम की जानकारी के अनुसार डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन पुर्नबहाली के बाद पहले से रद्द ट्रेन, मार्ग परिवर्तन, आंशिक समापन एवं आंशिक प्रारंभ कर चलायी जा रही स्पेशल ट्रेनों को फिर से शुरू किया हैं।

पुर्नबहाल की गई ट्रेनों की सूची इस प्रकार है-

जयनगर-भागलपुर स्पेशल, समस्तीपुर-दरभंगा स्पेशल, अमृतसर-जयनगर स्पेशल ट्रेन, लोकमान्य तिलक टर्मिनल-जयनगर स्पेशल, जयनगर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्पेशल, दरभंगा-सिकंदराबाद स्पेशल, सीतामढ़ी-कोलकाता स्पेशल और दरभंगा-अमृतसर स्पेशल ट्रेन अपने नियमित मार्ग से परिचालित होगी।

2056 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें