खोज करे
  • DARBHANGA CITY

नई दिल्ली से दरभंगा और सीतामढ़ी के लिए समर स्पेशल ट्रेन की सुविधा यात्रियों को।


ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है। बताते चलें कि रेलवे ने नई दिल्ली से दरभंगा और आनंद विहार टर्मिनल से सीतामढ़ी के लिए समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। मालूम हो कि कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप ने एकबारगी फिर से लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। लोग परदेस से अपने घरों को लौटने लगे हैं। इसमें सबसे अधिक महाराष्ट्र में लोग प्रभावित हो रहे हैं, जिसके कारण महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों में भीड़ बढ़ गई है। वहीं यहां से आने वाले लोगों की कोरोना जांच में अधिकांश यात्री कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं।


बड़ी संख्या में लोगों का लौटना जारी


महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों से भी लोगों का लौटना जारी हो गया है। भारी संख्या में लोग अपने घरों की ओर लौटने लगे हैं। ऐसे में रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू करना यात्रियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। हवाई यात्रा करने का किराया मध्यम आय वाले लोग उठाने में असमर्थ हैं, लिहाजा उनके लिए यातायात का सबसे सुगम मार्ग ट्रेन ही होता है।


इन दिनों से परिचालन


ट्रेन संख्या-04002 आनंद विहार-सीतामढ़ी समर स्पेशल ट्रेन का परिचालन 16 अप्रैल से शुरू हो जाएगी। वहीं नई दिल्ली से दरभंगा की ट्रेन 17 अप्रैल से शुरू होगी। इस ट्रेन के परिचालन से यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी।

557 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें