खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एम्स निर्माण में आने वाली बाधा हुई दूर, केन्द्र सरकार को सौंपी गई जमीन।

अपडेट करने की तारीख: नव. 5


दीवाली की त्योहार को लेकर एक ओर जहां लोगों का उत्साह चरम पर है वहीं दूसरी ओर बिहार सरकार ने दीवाली की सबसे बड़ी सौगात मिथिलावासी को दी हैं। जी हां बताते चलें कि बुधवार को कैबिनेट की बैठक में दरभंगा एम्स निर्माण के लिए केंद्र सरकार को जमीन सौंपने का फैसला लिया गया। दरभंगा में एम्स निर्माण के लिए 200 एकड़ जमीन बिहार सरकार द्वारा भारत सरकार को ट्रांसफर कर दिया गया। मालूम हो कि इससे पहले दरभंगा एम्स के प्रस्तावित स्थल के लो-लैंड जमीन पर मिट्टीकरण कार्य को लेकर राशि की स्वीकृति प्रदान हो गई है, जहां मिट्टीकरण के साथ-साथ बाउंड्री वॉल का निर्माण कार्य भी कराया जाएगा।



दरभंगा में एम्स का सपना जल्द ही चरितार्थ होने की अग्रसर है। मालूम हो कि दरभंगा एम्स का निर्माण 1264 करोड़ रुपए की लागत से किया जाना है। दीवाली में एम्स निर्माण को बड़ी खुशी मिथिलांचल को मिली है। दरभंगा में एम्स बन जाने से उत्तर बिहार के लोगों को बेहतर मेडिकल सुविधा का लाभ होगा। एम्स बन जाने से लोगों को पटना, दिल्ली का रूख नहीं करना पड़ेगा।



दरभंगा में एम्स निर्माण में देरी को लेकर लंबे समय से स-समय आवाज उठाई जा रही थी। परिणामस्वरूप दीवाली के त्योहार पर लोगों को बड़ी सौगात मिली है, इससे लोगों की खुशी और भी दोहरी हो गई है। दरभंगा में एम्स बन जाने से ना केवल मिथिला के लोग, बल्कि आस-पास के जिलों, एवं नेपाल के लोगों को भी मेडिकल सुविधा उपलब्ध होगी।

1203 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें