खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा को स्मार्ट सिटी योजना में शामिल करने की उठी मांग।



दरभंगा का नाम धीरे-धीरे अंतरराष्ट्रीय पटल पर सुर्खियों में आने की ओर अग्रसर हो रहा है। बताते चलें कि दरभंगा में एयरपोर्ट और फिर एम्स निर्माण की घोषणा अब जमीनी हकीकत पर उतरने लगी है। दरभंगा में बिहार का पहला फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट का कार्य चल रहा है, जो कि बहुत जल्द पूरा हो जाएगा। साथ ही बहुत सारी ऐसी मांगें हैं जिसके पूरा होने पर दरभंगा राजधानी पटना को पीछे छोड़ सकता है।


दरभंगा उत्तर बिहार का मुख्य केंद्र बिंदु



जैसा कि हम सभी जानते हैं दरभंगा बिहार का मुख्य केंद्र बिंदु है। जिसे पर्यटन के लिहाज से विकसित करने की जरूरत है। वहीं यहां तालाबों की भरमार है, जो बिहार के किसी भी जिले में नहीं है। रही बात दरभंगा के विस्तार की तो इसे स्मार्ट सिटी की तरह विकसित किया जाना चाहिए। इसको लेकर दरभंगा सांसद ने केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री तथा आवासन और शहरी कार्य राज्य मंत्री से मुलाकात के दौरान दरभंगा को स्मार्ट सिटी की योजना में शामिल करने, दरभंगा शहर के साथ इसके प्रमुख अन्य इलाकों में पाइप लाइन से रसोई गैस की आपूर्ति, सीएनजी स्टेशन स्थापित करने समेत अन्य मांगों को रखा।


स्मार्ट सिटी के साथ सीएनजी स्टेशन बनाने की मांग



मालूम हो कि दरभंगा मिथिला समेत उत्तर बिहार का केंद्र है। जहां शहर के विकास को लेकर हो रहे विस्तार के मद्देनजर इसे स्मार्ट सिटी योजना में शामिल करने की जरूरत है। इससे शहर का उचित विकास होगा। स्मार्ट सिटी योजना में दरभंगा को शामिल करने के साथ सीएनजी स्टेशन स्थापित करने की मांग भी प्रमुखता से उठाया गया।

471 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें