खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा-अहमदाबाद-दरभंगा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन से परिचालन को लेकर जरूरी सूचना।


दरभंगा जंक्शन से ट्रेन यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी सूचना हैं। बताते चलें कि भोपाल रूट से होकर चलने वाली 14 ट्रेन रद्द कर दी गई है। जिसमें दरभंगा-अहमदाबाद-दरभंगा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन भी शामिल हैं। अगर आप भी इस ट्रेन से यात्रा करने जा रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। रेलवे ने ट्रेन कैंसिल करने का निर्णय नॉन इंटरलॉकिंग कार्य को लेकर किया हैं। उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल के झांसी-कानपुर सिंगल लाइन रेलखंड पर डबलिंग कार्य के तहत चौंराह-पोखरयां-मलासा स्टेशनों पर रेल लाइन के दोहरीकरण का काम चल रहा है।


14 रद्द ट्रेनों में दो बिहार की



इसको लेकर रेलवे ने इस रूट से होकर गुजरने वाली 14 ट्रेनों को प्रारंभिक स्टेशन से रद्द करने का निर्णय लिया है। बता दें कि ट्रेन कैंसिल होने से यात्रियों की परेशानी में और इजाफा हो गया है, खासकर वैसे यात्री जिनकी यात्रा पहले से प्रस्तावित थी। जिन 14 ट्रेनों को रद्द किया गया है उसमें बिहार से खुलने वाली दो ट्रेनें हैं, जिसकी पूरी जानकारी हम विस्तार से दें रहें हैं।


रद्द ट्रेन


24 सितंबर को अहमदाबाद से दरभंगा के लिए रवाना होने वाली ट्रेन-09465 वहीं

दरभंगा से अहमदाबाद के लिए 27 सितंबर को प्रस्थान करने वाली 09466दरभंगा-अहमदाबाद एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन,

05102लोकमान्य तिलक टर्मिनल-छपरा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 23 सितंबर,

05101छपरा-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 21 सितंबर को रद्द रहेगी।

मालूम हो कि दिल्ली से महाराष्ट्र और साउथ इंडिया की तरफ जाने वाली अधिकतर ट्रेनें भोपाल होते हुए जाती है। नॉन इंटरलॉकिंग कार्य पूरा होने के बाद सारी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से ही रवाना होगी।

7084 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें