खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा की तैयारी आखिरी चरण में, Spicejet के कर्मचारी और बसें पहुंची एयरपोर्ट।


दरभंगा एयरपोर्ट का सपना अब जल्द ही धरातल पर उतरने वाला है। एयरपोर्ट से हवाई उड़ान में केवल दो दिन बचे हैं। लेकिन इससे पहले ही मिथिलावासियों के दिलों की धड़कनें तेज हो गई है। लोग उस पल की बाट जोह रहे हैं जब यहां से पहली फ्लाइट टेक ऑफ करेगी। बता दें कि हवाई अड्डे पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए विमानन कंपनी स्पाइसजेट की बस भी पहुंच चुकी है। ये बस हवाई उड़ान भरने वाले यात्रियों को चेकिंग प्वाइंट से डिपार्चर तक पहुंचाएगी। ये चार बसें सिक्किम से दरभंगा एयरपोर्ट मंगाई गई है।


पटना आने-जाने से मिलेगी निजात


स्पाइसजेट बसे दरभंगा एयरपोर्ट पर


मालूम हो कि दरभंगा में एयरपोर्ट के लिए लंबे समय से लोग मांग कर रहे थे। कई सालों से इसके लिए संघर्षरत व्यक्तियों की अथक मेहनत का ही परिणाम है कि, आज दरभंगा एयरपोर्ट से विमानों की उड़ान संभव होने वाली है। दरभंगा एयरपोर्ट चालू होने से उत्तर बिहार समेत नेपाल के तराई क्षेत्रों से भी लोगों का आवागमन सुगम हो जाएगा। वर्तमान में यहां के लोगों को पटना एयरपोर्ट पर निर्भर रहना पड़ता था। वहीं दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान शुरू होते ही पटना आने-जाने से निजात मिलेगी। दरभंगा के लोगों की खुशी देखते ही बन रही है। अब बस इंतजार है 08 नवंबर का।


C-17 ग्लोब मास्टर विमान लैंड हुआ दरभंगा एयरपोर्ट


दरभंगा एयरपोर्ट पर आया ग्लोब मास्टर C-17


दरभंगा से हवाई सेवा बहाल होते ही दरभंगा एयरपोर्ट उत्तर बिहार का पहला एयरपोर्ट होगा, जहां से सीधी विमान सेवा महानगरों के लिए उपलब्ध होगी। दरभंगा एयरपोर्ट पर SpiceJet के पहले विमान का वाटर सैल्यूट के साथ स्वागत होगा, जहां Spicejet के विमान में एक साथ 189 यात्रियों के बैठने की क्षमता होगी। बताते चले की कल ग्लोव मास्टर C-17 दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड हुआ था, जो कि भारतीय वायुसेना का मालवाहक विमान है। इस विमान के लैंड होते ही आसपास के लोगों के बीच मे चर्चा का विषय बन गया।

7868 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें