खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा बहाल होते ही रोजी-रोटी एवं उधोग-धंधे की संभावनाओं को लगा पंख।


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान शुरू हो गई है। उड़ान योजना के तहत दरभंगा से आम आदमी भी अब हवाई सफर का आनंद उठा सकते हैं। आर्थिक रूप से पिछड़ा मिथिलांचल के इस क्षेत्र से महानगरों के लिए सीधी विमान सेवा उपलब्ध हो गई है। इसके साथ ही देशभर में अब मिथिला की कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी।


दरभंगा के प्रति बढ़ेगा लोगों का आकर्षण


मालूम हो कि बेरोजगारी, बाढ़-सूखा, उधोग-धंधे की कमी से पहले ही यह क्षेत्र जूझ रहा है। लेकिन हवाई सेवा बहाल होते ही लोग विकास के नये द्वार हवाई सेवा के माध्यम से खोजने लगे हैं। दरभंगा एयरपोर्ट चालू होने से लोगों का आकर्षण दरभंगा के प्रति बढ़ने लगा है। लोगों की आवागमन बढ़ने के साथ उधोग-धंधा शुरू होगा। लोग छोटे-मोटे सभी रोजगार को प्रमुखता से वरीयता देंगे। अगल-बगल के गांवों की दशा बदलेगी।


दरभंगा एयरपोर्ट का बढ़ जाएगा महत्व


देश-विदेश में रह रहे लोगों की अपनी पीढ़ियों से सीधा जुड़ाव होगा। इमरजेंसी में पटना एयरपोर्ट से आवागमन की बाध्यता खत्म हो गई है। लोग तत्काल अब दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट लेंगे। समय की बचत के साथ जल्द ही मुकाम पर पहुंच पायेंगे। हवाई सेवा बहाल होने से पारिवारिक, साहित्यिक, सामाजिक, सांस्कृतिक जुड़ाव मजबूत होगा। वहीं अगर दरभंगा में एम्स बन जाता है, तो सीधे तौर पर कहे कि दरभंगा एयरपोर्ट का महत्व और बढ़ जाएगा।

7974 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN