खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट्स के किरायों में आई भारी कमी, हवाई सफर पहले की अपेक्षा अब ज्यादा आसान।


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है। बताते चलें कि दुर्गापूजा से पहले से छठ पूजा के बाद तक दरभंगा एयरपोर्ट से आवाजाही करने वाले फ्लाइट्स का किराया आसमान छू रहा था। लेकिन अब जबकि पर्व-त्योहार खत्म हो चुका है उसके बाद किराये में कमी आ गई है। किराए में कमी आने के बाद लोगों की रूचि हवाई यात्रा के प्रति बढ़ने लगी है।


किराया में कमी के बाद भीड़ में इजाफा



दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए हवाई यात्रा करने वाले पहले कुछ यात्रियों को किराए में छूट दी जा रही है। जहां बेस फेयर पर लोग फ्लाइट टिकट की बुकिंग कर पा रहे हैं। मालूम हो कि यह सुविधा पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों को उपलब्ध नहीं है। पटना एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने की अपेक्षा लोग दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर को अधिक तरजीह दे रहे हैं। वही किराये में कमी आने के बाद भीड़ और अधिक बढ़ने लगी है। कहना ग़लत नहीं होगा कि लोगों की पहली पसंद अब दरभंगा एयरपोर्ट बन गई है।


बिना किसी ट्रैफिक जाम में फंसे पहुंचे एयरपोर्ट



दरभंगा एयरपोर्ट की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक साल के भीतर साढ़े पांच लाख से अधिक यात्रियों ने हवाई सफर को लेकर आवाजाही की हैं। दरभंगा एयरपोर्ट से वर्तमान में इंडिगो और स्पाइसजेट की फ्लाइट अपनी सेवा उपलब्ध करा रही हैं। लेकिन बढ़ते यात्रियों की संख्या देख अन्य विमानन कंपनियां भी हवाई सेवा शुरू करने के लिए रूचि दिखा रही हैं। इस कतार में गो एयर और एयर इंडिया भी शामिल हैं। सबसे खास बात तो यह है कि दरभंगा एयरपोर्ट शहर के बीचोबीच ना होकर राष्ट्रीय राजमार्ग-57 के किनारे हैं। जहां लोग बिना किसी ट्रैफिक जाम में फंसे आराम से पहुंच रहे हैं।

1992 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें