खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट ने तोड़ा रिकॉर्ड, वही Indigo एवं Air India की हवाई उड़ान।


दरभंगा एयरपोर्ट पर जब से हवाई सेवा बहाल हुआ है, तब से हर दिन दरभंगा एयरपोर्ट एक नई मुकाम हासिल कर रहा है। बताते चलें कि दरभंगा से हवाई सेवा को अभी लगभग चार महीने ही हुए है। परन्तु एयरपोर्ट पर उड़ान को लेकर यात्रियों की अधिसंख्य भीड़ उमड़ रही है। दरभंगा एयरपोर्ट ने सर्वाधिक यात्रियों के मामले में रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उड़ान योजना के तहत दरभंगा एयरपोर्ट से फिलहाल Spicejet की विमान दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के उड़ान भरती है। वहीं अहमदाबाद की फ्लाइट सर्विस शुरू होने के कुछ ही दिनों बाद 15 फरवरी से बंद कर दिया गया।


दिल्ली की दो नियमित फ्लाइट से सफर आसान


अहमदाबाद की फ्लाइट रद्द करने के बाद Spicejet ने दिल्ली के लिए अपनी नियमित उड़ान की संख्या को एक से बढ़ाकर 2 कर दिया है। बता दें कि दिल्ली के लिए दो नियमित फ्लाइटों की उड़ान का फायदा होली में आने-जाने वाले यात्रियों को होगा। होली के त्योहार पर लोग खुशियां मनाने अपने घरों पर लौटते हैं। उस समय ट्रेन समेत यातायात के जितने भी साधन है, भीड़ टूट पड़ती है। ऐसे में दिल्ली की दो नियमित उड़ान शुरू होने से सभी को राहत मिलेगी।


जल्द ही इंडिगो की उड़ान


इसके साथ ही दरभंगा एयरपोर्ट से पुणे एवं हैदराबाद के लिए सीधी विमान सेवा शुरू हो रही है। यात्रियों को जल्द ही इसकी सुविधा उपलब्ध होगी। वहीं दरभंगा से इंडिगो एवं एयर इंडिया की हवाई उड़ान शुरू करने को लेकर भी सुगबुगाहट तेज हैं। अन्य विमानन कंपनियों की उड़ान शुरू होने से किराये के शुल्क में कमी आएगी। फ्लाइट की प्रतिस्पर्धा से यात्रियों को मंहगे किराए चुकाने से मुक्ति मिलेगी, वही इससे कम आय वाले व्यक्ति भी हवाई सफर कर पायेंगे।

2314 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें