खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बारिश में दरभंगा एयरपोर्ट आने-जाने वाले यात्रियों का बुरा हाल।



दरभंगा एयरपोर्ट आने-जाने वाले यात्रियों का बरसात में बुरा हाल हो रहा है। बता दें कि हवाई सफर को लेकर यात्रियों को मजबूरी में बारिश में भींगते हुए एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने के लिए आवाजाही करनी पड़ रही है। दरभंगा-जयनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से एयरपोर्ट टर्मिनल की दूरी 200 मीटर है। परन्तु यहां अब तक यात्री शेड का निर्माण तक नहीं कराया गया है। मालूम हो कि बुधवार को दिन भर और आज यानि गुरुवार को भी बारिश हो रही है। लिहाजा दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले यात्री बड़ी मुश्किल से फ्लाइट पकड़ रहे हैं।


बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव



बुधवार को दिनभर हो रही लगातार बारिश की वजह से यात्रियों को भींगते हुए टर्मिनल तक जाना पड़ा। जिसमें, बच्चे, बुजुर्ग एवं महिलाओं को मुख्य सड़क से 200 मीटर की दूरी पैदल तय करने में काफी परेशानी झेलनी पड़ी। किसी तरह यात्री भींगते-भांगते एयरपोर्ट टर्मिनल तक पहुंच पाये, कई यात्रियों ने कपड़े बदले तो वहीं कईओं ने भींगे हुए कपड़े में ही फ्लाइट में सवार हुए। दरभंगा एयरपोर्ट जिस रफ्तार से तरक्की की एक पायदान ऊपर चढ़ रहा है, उस हिसाब से एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव हैं।


प्रशासन द्वारा कोई पहल नहीं



बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट से विमानों की संख्या बढ़ रही है। स्पाइसजेट और इंडिगो की फ्लाइट कई रूटों पर उड़ान भर रही है। प्रतिदिन 2000 यात्रियों की आवाजाही हो रही है दरभंगा एयरपोर्ट से, लेकिन एयरपोर्ट टर्मिनल पर बैठने की व्यवस्था यात्रियों की संख्या के अनुरूप नहीं है। सीट के अभाव में यात्री खड़े-खड़े समय गुजार देते हैं। ले-देकर यात्री किसी भी तरह एयरपोर्ट पर हवाई उड़ान के लिए समय बिता लेते हैं। परन्तु बरसात के मौसम में यात्रियों की समस्या काफी बढ़ गई है। यात्री सुविधा के लिए प्रशासन की तरफ से भी कोई ठोस पहल नहीं की जा रही है।

2555 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें