खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट बना बिहार की शान।


दरभंगा एयरपोर्ट बिहार की शान में लगातार इजाफा कर रही है। जी हां, दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा चालू हुए अभी 10 महीने ही हुए हैं। लेकिन इन 10 महीनों में ही दरभंगा एयरपोर्ट अपनी सफ़लता के लगातार झंड़े गाड़ रही है। दरभंगा एयरपोर्ट की उपलब्धि का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पटना एयरपोर्ट से अधिक यात्रियों की संख्या दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले विमानों में होती हैं।


यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा



बात करें तो दरभंगा एयरपोर्ट से रविवार को 14 विमानों की आवाजाही हुई, इस दौरान 2247 यात्रियों ने हवाई सफर किया। बेहतर कनेक्टिविटी की वजह से उत्तर बिहार के लोग पटना के बजाय दरभंगा से हवाई यात्रा को तरजीह दे रहे हैं। वहीं दरभंगा एयरपोर्ट की लोकप्रियता का कारण सुगम आवागमन भी हैं। लोगों को दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचने के लिए जाम की समस्या से जूझना नहीं पड़ता है।


इन जिलों के यात्री उठा रहे हवाई सेवा का लाभ



दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा का लाभ 19 जिलों के यात्री उठा रहे हैं। जिसमें मधुबनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, फारबिसगंज, अररिया, बेगुसराय, सीतामढ़ी के साथ पड़ोसी देश नेपाल के यात्री भी शामिल हैं। दरभंगा एयरपोर्ट नेशनल हाइवे-57 पर दिल्ली मोड़ के पास अवस्थित है। इसलिए यात्री आराम से यहां पहुंच पा रहे हैं।

2279 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें