खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा से रांची के बीच सीधी फ्लाइट सेवा शुरू होने की उम्मीद तेज।



दरभंगा एयरपोर्ट से रांची की हवाई यात्रा का शुभारंभ को लेकर उम्मीद जगी है। बताते चलें कि इसको लेकर रांची के सांसद संजय सेठ रविवार को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक में पहुंचे थे, जहां उन्होंने दरभंगा के लिए सीधी विमान सेवा शुरू करने की बात उठाई। सांसद के कहे अनुसार दरभंगा के लिए विमान सेवा शुरू होने से ना सिर्फ उत्तर बिहार बल्कि नेपाल के कई क्षेत्रों में जाने वाले लोगों को भी आसानी होगी। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट प्रबंधक ने कहा कि सांसद के प्रस्ताव को स्वीकृति के लिए विभाग को पत्र लिखा जाएगा। वहां स्वीकृति प्रदान होते ही इस पर कार्य शुरू कर दी जाएगी।


दिल्ली-मुंबई की रोजाना 2 फ्लाइट



बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट से वर्तमान में कई शहरों के लिए सीधी विमान सेवा यात्रियों को उपलब्ध हो रही है। तीन शहरों के लिए शुरू हुई फ्लाइट सेवा आज कई शहरों के लिए उड़ान भर रही है। जिसमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, अहमदाबाद, हैदराबाद, पुणे शामिल हैं। वहीं दिल्ली-मुंबई जाने वाली फ्लाइटों में यात्रियों की संख्या ज्यादा होने से एक नहीं बल्कि दो-दो फ्लाइट रोजाना उड़ान भर रही है।


बिहार का नंबर-1 एयरपोर्ट में शुमार होगा दरभंगा



दरभंगा एयरपोर्ट को चालू हुए अभी एक साल भी नहीं हुए हैं, लेकिन फिर भी दरभंगा एयरपोर्ट ने यात्रियों के मामले में पटना एयरपोर्ट को पछाड़ दिया है। उड़ान योजना के तहत शुरू हुए दरभंगा एयरपोर्ट आज देश भर में सबसे सफल एयरपोर्ट के रूप में अपनी पहचान बना चुका है। एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की प्रकिया में कार्य चल रहा है, वह दिन दूर नहीं जब दरभंगा एयरपोर्ट बिहार का नंबर-1 एयरपोर्ट बन जाएगा।

1977 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें