खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट ने फिर बनाया नया रिकॉर्ड, पार किया अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा।


दरभंगा एयरपोर्ट के नाम फिर से एक नई उपलब्धि जुड़ गई हैं। बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर मंगलवार को सबसे अधिक यात्रियों ने आवाजाही की हैं। जो कि अब तक का दरभंगा एयरपोर्ट के लिए सर्वाधिक संख्या हैं। मंगलवार को दरभंगा एयरपोर्ट पर 18 विमानों का आवागमन रहा, जिससे 2990 यात्रियों ने हवाई सफर किया। एक दिन में सबसे अधिक यात्रियों के मामले ने पिछला सभी रिकॉर्ड पीछे छोड़ दिया है। आने वाले यात्रियों की संख्या जहां 1339 रही वहीं जाने वाले यात्रियों की संख्या 1651 रही।


अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा को लेकर बड़ी संख्या में यात्रियों की भीड़ से एयरपोर्ट डाइरेक्टर भी गदगद् हैं। उत्तर बिहार का इकलौता एयरपोर्ट जो दरभंगा में स्थित है अपनी पहचान तेजी से बना रहा है। दरभंगा से एक दिन में इतने यात्रियों का आवागमन अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा हैं। दरभंगा एयरपोर्ट यात्रियों की पहली पसंद बना हुआ है। दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान को लेकर ना सिर्फ मिथिलांचल बल्कि नेपाल और अन्य जिलों से भी लोग पहुंचते हैं।


लगातार नंबर-1 पर काबिज


08 नवंबर को दरभंगा एयरपोर्ट ने अपनी उड़ान शुरू हुए एक साल पूरी की हैं। लेकिन साल भर में जिस तरह दरभंगा एयरपोर्ट ने कीर्तिमान स्थापित किया है वो काबिले तारीफ है। इतने कम समय में दरभंगा एयरपोर्ट की सफलता देश भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं का घोर अभाव हैं बावजूद यहां यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है। बता दें कि देश भर में रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत दरभंगा समेत 63 शहरों में एयरपोर्ट खोला गया था। जिसमें यात्रियों के मामले में लगातार दरभंगा एयरपोर्ट नंबर-1 पर काबिज हैं।

2370 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें