खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट को ऑल वेदर एयरपोर्ट बनाने का काम तेजी से।


दरभंगा एयरपोर्ट पर कई सारे कार्य बड़ी तेजी से किए जा रहे हैं। बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे पर ग्राउंड लगाने का कार्य तेज गति से किया जा रहा है। काम की रफ्तार देख संभावना जताई जा रही है कि जनवरी 2022 तक रनवे पर ग्राउंड लाइटिंग का काम पूरा कर लिया जाएगा। वहीं इस काम के पूर्ण होते ही एयरपोर्ट पर 16 सौं मीटर की विजिबिलिटी होगी। दरभंगा एयरपोर्ट से हर मौसम में हवाई उड़ान भरें, इसके अनुकूल बनाने की तैयारी चल रही है। जहां एयरपोर्ट पर बेहतर विजिबिलिटी होने से फ्लाइटों के उड़ान में सहूलियत होगी।


ग्राउंड लाइटिंग से विजिबिलिटी बेहतर



विजिबिलिटी बेहतर होने से फ्लाइटों के उड़ान या लैंडिंग में कोई समस्या नही होगी। मौसम चाहे कोई भी हो, विमानों की उड़ान प्रभावित नहीं होगी। एयरपोर्ट डायरेक्टर मनीष कुमार के मुताबिक एयरपोर्ट रनवे पर ग्राउंड लाइटिंग लगाने के एक सर्किट का काम पूरा हो गया है। जहां पहले फेज में 60-60 मीटर की दूरी पर लाइटिंग लगाया गया है। वहीं दूसरे सर्किट का काम भी जनवरी माह के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। ग्राउंड लाइटिंग लग जाने से 1600 मीटर की विजिबिलिटी होगी।


एयरपोर्ट की फेसिंग सुदृढ़ीकरण अभी भी लंबित



दरभंगा एयरपोर्ट परिसर पर जंगली जानवरों के आने से फ्लाइट्स कैंसिलेशन भी करना पड़ा हैं। बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर फेसिंग व चारदीवारी को ऊंचा करने के लिए राज्य सरकार ने राशि की स्वीकृति दे दी है। जहां इसको लेकर पहले जंगलों की साफ-सफाई का कार्य भी चल रहा था, लेकिन बरसात की वजह से इस पर ब्रेक लग गया। हालांकि बरसात का मौसम जा चुका है, लेकिन अभी तक एयरपोर्ट की फेसिंग का सुदृढ़ीकरण काम नहीं होने से जंगली जानवरों को निकालने में समस्या आ रही है।

2225 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें