खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट एवं दिल्ली मोड़ बस स्टैंड का इलाका हुआ जलमग्न।



जयनगर को दरभंगा से जोड़ने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाढ़ का ख़तरा मंडराने लगा है, जहां जलस्तर में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। इसके साथ ही दरभंगा एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया हैं। जिसके बाद दरभंगा हवाई अड्डे में भी बाढ़ का पानी घुसने का ख़तरा बना हुआ है। दरभंगा में हवाई अड्डे और दिल्ली मोड़ स्थित बस स्टैंड सहित आस पास के क्षेत्रों में बाढ़ के हालात पैदा हो गये है। बता दें कि एयरपोर्ट के सामने वाली मुख्य सड़क जो दरभंगा-जयनगर राष्ट्रीय राजमार्ग हैं, पर पानी का दवाब तेजी से बढ़ने लगा है। हवाई अड्डे के सामने वाली मुख्य सड़क पर पानी चढ़ने के कगार पर है। फ़िलहाल आज देर रात बाद इसके और बढ़ने की संभावना जतायी जा रही है। वही कई जगह बहुत तेज़ी से इस क्षेत्र के निचले इलाक़ों में पानी भर रहा है।


बस स्टैंड का अधिकतर हिस्सा पानी में डूबा




दिल्ली मोड़ एनएच के आसपास भी बाढ़ का पानी काफी तेज रफ्तार में फ़ैल रहा है। एयरपोर्ट के आसपास के बड़े इलाक़ों में पानी अचानक से बढ़ गया है। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार दो दिन में पानी के स्तर में एक से डेढ़ फ़िट की बढ़ोतरी हुई है। जहां इसके और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। एयरपोर्ट के पास से गुजरने वाली नहर भी पूरी तरह से पानी से लबालब है, वही अगर जल स्तर में ऐसे ही वृद्धि होती रही तो एयरपोर्ट भी बाढ़ के जद में आ सकता है। वही बस स्टैंड का बड़ा हिस्सा भी हाल में हुई बारिश और लगातार आ रहे बाढ़ के पानी से भरा हुआ है। फ़िलहाल इन हालातों में भी कई जगहों के लिए बसों का परिचालन हो रहा है।


एयरपोर्ट एवं बस स्टैंड के आसपास इलाका हुआ पानी-पानी



बताते चलें की उत्तर बिहार की सभी नदियां उफान पर है, वहीं नेपाल भी लगातार पानी छोड़ रहा है। इसकी वजह से उत्तर बिहार में बाढ़ ने काफी विकराल रूप धारण कर लिया है। मिथिलांचल के ज़िले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। वही बता दें कि शुक्रवार को दरभंगा जिले के केवटी ब्लॉक में अधवारा नदी का पूर्वी बांध कोठिया लोहार टोली के पास करीब 25 फीट में टूट गया है। जिससे पानी तेजी से दरभंगा शहर के निचले इलाक़ों में प्रवेश करने लगा है। पानी बढ़ने से दिल्ली मोड़ बस स्टैंड और हवाई अड्डे के आसपास पानी-पानी ही दिख रहा है।

2221 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें