खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट पर जल्द चेन लिकिंग फेसिंग का कार्य जल्द शुरु होने के बढ़े आसार।



दरभंगा एयरपोर्ट एक तरफ जहां अधिक यात्रियों के मामले में लगातार सफलता दर सफलता की सीढ़ी चढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं का घोर अभाव हैं। इसके बीच फ्लाइट से उड़ान भरने के लिए आवाजाही कर रहे यात्रियों को अधिक परेशानी उठानी पड़ती है। जहां यात्रियों को ठीक से बैठने के लिए जगह नहीं मिल पाती है। इसमें बुजुर्ग महिला-पुरूष, गर्भवती एवं बच्चों को अधिक तकलीफ होती है। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट पर वर्तमान में यात्रियों के बैठने की क्षमता लगभग 300 के करीब है। वहीं एयरपोर्ट पर प्रतिदिन आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या 3 हजार के लगभग होती है।


नौं किलोमीटर के दायरे में चेन लिकिंग फेसिंग का कार्य




वहीं इसी बीच दरभंगा एयरपोर्ट पर चेन लिकिंग फेसिंग कार्य शुरू होने की उम्मीद तेज हो गई है। इसको लेकर टेंडर की प्रक्रिया लगभग-लगभग पूरी की जा चुकी है। बता दें कि चेन लिकिंग फेसिंग को लेकर पहली बार हुई प्रक्रिया में एक टेंडर गिरने की वजह से इसे रद्द कर दिया गया था। लेकिन अब इसे फिर से टेंडर किया गया है, जहां से कार्य आवंटित होते ही इस पर कार्य की प्रकिया शुरू कर दी जाएगी। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट परिसर को जंगली जानवरों से सुरक्षित करने के लिए नौं किलोमीटर के दायरे में चेन लिकिंग फेसिंग का कार्य किया जाना है।


जंगली जानवरों से एयरपोर्ट होगा सुरक्षित



इसको लेकर राज्य सरकार ने दरभंगा एयरपोर्ट पर चेन लिकिंग फेसिंग, एयरपोर्ट की चारदीवारी को ऊंचा करने तथा फुट ब्रिज बनाने को लेकर राशि भी स्वीकृत कर दी है। इसको लेकर दरभंगा के जिलाधिकारी ने जल्द ही कार्य शुरू होने के संकेत दिए हैं। अगर सब कुछ सही रहा तो दिसंबर के पहले हफ्ते से इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

928 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें