खोज करे
  • DARBHANGA CITY

मुंबई से दरभंगा एयरपोर्ट पहुंची फ्लाइट में यात्री कोरोना पॉजिटिव।



बढ़ते कोरोना मामलों ने एक बार फिर से लोगों में भय पैदा कर दिया है। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर तेजी से देश में पांव पसार रही है। इसको लेकर कई राज्यों में लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू भी लग चुका है। महाराष्ट्र में कोरोना केस में तेजी से उछाल आई है, जिसको लेकर बिहार सरकार भी सख्ती बरत रही है। मुंबई से आने वाली फ्लाइटों पर विशेष निगरानी रखते हुए बिहार के एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट किया जा रहा है।


खगड़िया के यात्री कोरोना पॉजिटिव


दरभंगा एयरपोर्ट पर मंगलवार को मुंबई से आने वाली फ्लाइट में एक यात्री में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बता दें कि एयरपोर्ट पर रैपिड एंटिजन कीट से जांच के बाद खगड़िया के यात्री जो मुंबई से दरभंगा पहुंचे थे, उनको कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद उनको पर्सनल गाड़ी से होम आइसोलेशन में भेज दिया गया। दरभंगा एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य कर्मियों ने कुल 279 यात्रियों का कोरोना टेस्ट लिया, जिनमें एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई। संक्रमित यात्री के आसपास बैठने वाले की जांच की गई, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव रही।


सतर्कता से बच सकते हैं संक्रमण से


मालूम हो कि दरभंगा में कोरोना वायरस को लेकर लोगों द्वारा सतर्कता नहीं बरती जा रही है। यहां तक कि बस स्टैंड टैंम्पू स्टैंड एवं रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ बेपरवाह एक जगह खड़ी नजर आती है। ऑटो चालक ठूंस-ठूंस कर यात्रियों को बैठाते हैं, वहीं बस का भी यही हाल रहता है। शॉपिंग मॉल, कॉम्प्लेक्स एवं भीड़-भाड़ वाले सभी स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिग का ख्याल बिल्कुल नहीं रखा जा रहा है। इसमें प्रशासन का भी ढीला रवैया सामने आता है। एक-दो दिन ही मास्क चेकिंग अभियान जोरों पर होता है, उसके बाद सब फ्लॉप। इसमें लोगों को अपनी सुरक्षा को लेकर खुद कदम उठाने की भी जरूरत है। बिना मास्क लगाएं बाहर ना निकले। बाहर से आने पर हैंड वॉश करना ना भूले। बाहर में दो गज की दूरी अवश्य बनाकर रहे। इससे एक हद तक कोरोना वायरस से बचा रहा जा सकता है।

2551 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें