खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा को अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर विकसित करने समेत इन मांगों को लेकर, सीएम ने लिखा पत्र।


दरभंगा एयरपोर्ट के विकास और आधारभूत संरचनाओं के विकास को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखा है। दरभंगा को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर विकसित करने की मांग मुख्यमंत्री ने नागरिक उड्डयन मंत्री ने इस पत्र के माध्यम से किया है। दरभंगा एयरपोर्ट के विकास को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने बताया है कि, अपनी शुरुआत के बाद से ही बहुत कम समय में यात्रियों की बड़ी संख्या में दरभंगा एयरपोर्ट से हो रही आवाजाही का जिक्र पत्र में करते हुए इसे असीम संभावनाओं वाला एयरपोर्ट कहा है।


शिलान्यास के समय एयरपोर्ट का नाम विद्यापति रखने की घोषणा


इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने इससे कार्गो सुविधा सहित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर विकसित करने का अनुरोध हरदीप सिंह पुरी जी से किया है। एयरपोर्ट का नाम विद्यापति के नाम पर हो, जिसमें सीएम ने दरभंगा एयरपोर्ट का नाम पर रखने की घोषणा का स्मरण कराते हुए जल्द से जल्द एयरपोर्ट का नाम विद्यापति के नाम पर रखने की मांग पत्र के माध्यम से रखी। मालूम हो कि 2018 में हुए दरभंगा एयरपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान ही मुख्यमंत्री की मौजूदगी में दरभंगा एयरपोर्ट का नाम कवि कोकिल विद्यापति के नाम पर रखने की घोषणा की गई थी।




31 एकड़ जमीन के लिए राज्य सरकार ने निर्गत की राशि


दरभंगा एयरपोर्ट पर सुविधाओं के विस्तार के लिए जरूरी स्थायी टर्मिनल के निर्माण के लिए राज्य सरकार द्वारा 31 एकड़ जमीन के लिए धनराशि निर्गत करने की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने, एयरफोर्स की चिन्हित जमीन को एयरपोर्ट अथॉरिटी को अविलंब हस्तांतरित करने की मांग पत्र के माध्यम से नागरिक उड्डयन मंत्री के समक्ष रखा गया। वहीं पत्र में दरभंगा एयरपोर्ट पर अन्य समस्याओं पर ध्यान आकर्षित कराते हुए सीएम ने घने कोहरे के समय दरभंगा में लैंडिंग की समस्या का जिक्र करते हुए जरूरी उपकरण को लगाने के साथ, एयरपोर्ट पर रात्रि विमान सेवा शुरू करने की आवश्यकता जताई।


एयरपोर्ट की चारदीवारी को और ऊंचा किया जाए


इसके अलावा दरभंगा से फ्लाइटों की संख्या में बढ़ोतरी, कई और कंपनियों का दरभंगा एयरपोर्ट तक सेवा विस्तार और कई अन्य महानगरों तक दरभंगा एयरपोर्ट को सीधे जोड़े जाने का अनुरोध भी मुख्यमंत्री ने पत्र के माध्यम से किया। वहीं एयरपोर्ट की चारदीवारी की उंचाई कम होने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, जहाजों के सड़क से साफ दिखने को सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक बताया। एयरपोर्ट की चारदीवारी को और ऊंचा करने का उल्लेख भी पत्र में किया है। जिसमें मुख्यमंत्री ने अनापत्ति पत्र केंद्र से मिलने पर राज्य स्तर पर भी चारदीवारी ऊंचा करने का भरोसा हरदीप सिंह पुरी को दिया।

1320 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें