खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर मुश्किल में, विमानन कंपनियों ने मचाई लूट।


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा की शुरुआत हुए एक साल होने को है। बता दें कि उड़ान योजना के तहत दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू की गई थी। जिसका मकसद हैं 'उड़े देश का आम नागरिक'। लेकिन दरभंगा से उड़ान भरने वाले यात्रियों को उड़ान योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। कारण यह है कि फेस्टिवल सीजन आते ही विमानन कंपनियों ने हवाई किराए में फेर-बदल कर दी है। लिहाजा इससे आम लोगों के साथ-साथ खास लोगों को भी विमान से सफर करने में पसीने छूट रहे हैं।


हवा में उड़ा सपना



दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रियों की संख्या बढ़ने के साथ ही विमानों की संख्या में भी वृद्धि होती गई। जहां स्पाइसजेट के बाद इंडिगो ने भी अपनी हवाई सेवा दरभंगा से शुरू की। लोगों को इस बात की उम्मीद जगी कि कम पैसों में भी फ्लाइट से सफर कर पायेंगे। लेकिन उनका यह सपना फिलहाल हवा में ही चक्कर लगा रहा है। त्योहार को लेकर एवं सभी नियमों को साइड में रख कर विमानन कंपनियां ने यात्रियों को लूटने का प्रयास कर रही है।


विमानन कंपनियों ने मचाई लूट



जहां दिल्ली-मुंबई से दरभंगा आने के लिए स्पाइसजेट 16 से 17 हजार रुपए यात्रियों से वसूल रही है। मालूम हो कि इस रूट का बेसिक किराया 4 हजार के करीब है। लेकिन वर्तमान में चार गुना अधिक किराया हो गया है। केवल दिल्ली-मुंबई ही नहीं अन्य शहरों की यात्रा भी अब भारी पड़ने लगी है। केंद्र सरकार की महात्वाकांक्षी योजना में शामिल उड़ान योजना का प्रायोजन आम आदमी को हवाई सफर कराना था। लेकिन इसके उलट विमानन कंपनियां मनमाना किराया वसूल रही है।

37781 व्यूज1 टिप्पणी