खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइटों की संख्या में बढ़ोतरी, लेकिन यात्री सुविधाओं के नाम पर जीरो।



दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा चालू हुए एक साल से ऊपर हो गये हैं। जहां शुरुआत में तीन फ्लाइटों से शुरू हुआ सफर अब 16 तक जा पहुंचा है। रोजाना 14 से 16 विमानों की आवाजाही दरभंगा एयरपोर्ट पर हो रही है। कल यानि 26 दिसंबर को 16 विमानों के आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या 2414 रही। प्रतिदिन दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर के लिए यात्रियों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है, बल्कि संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट पर विंटर शेड्यूल जारी होने के बाद भी भीड़ में इजाफा हो रहा है।


फ्लाइट छूटने का खौफ



हालांकि मौसम अगर ठीक रहे तो विमानों की उड़ान पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वहीं दूसरी ओर दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर करने को लेकर पहुंचने वाले लोगों को यात्री सुविधा का लाभ नहीं मिल पाता है। एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं का घोर अभाव हैं, बावजूद यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है। दरभंगा एयरपोर्ट पर लगेज स्कैनर एक ही रहने से यात्रियों को बहुत समस्या उठानी पड़ रही है। बता दें कि यात्री ठीक समय पर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद असमंजस में रहते हैं कि फ्लाइट ले पायेंगे या नहीं। इसका बड़ा कारण यह है कि लगेज जांच के लिए लंबी लाइनें लगनी पड़ती है।


सुविधाओं को बढ़ाने की आवश्यकता



लंबी लाइन में लगने की समस्या से छूटकारा मिलना तो दूर, एक-दूसरे से पहले लगेज जांच कराने की होड़ में अफरातफरी मच जाती है। इस वजह से अक्सर दरभंगा एयरपोर्ट पर हंगामा की स्थिति खड़ी हो जाती है। टर्मिनल भवन यात्रियों की संख्या के मुकाबले छोटा पड़ रहा है, इस ओर ध्यान देने की जरूरत है। साथ ही कई ऐसे सुविधाओं को बढ़ाने की आवश्यकता है, जिससे यात्रियों को राहत मिल सके।

4749 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें