खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट ने अधिक यात्रियों के मामले में पछाड़ा दूसरे एयरपोर्ट को।


दरभंगा एयरपोर्ट की सफलता दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसी सिलसिले में दरभंगा एयरपोर्ट ने एक और उपलब्धि हासिल कर दी है। बताते चलें कि एयरपोर्ट को चालू हुए 5 महीने हुए हैं, और इन पांच महीनों में ही दरभंगा एयरपोर्ट ने सर्वाधिक यात्रियों के मामले में दूसरे एयरपोर्ट को पीछे छोड़ दिया है। दरभंगा एयरपोर्ट पर बुनियादी सुविधाओं के अभावों के बीच बड़ी संख्या में लोग यहां से हवाई सफर कर रहे हैं।


उत्तर बिहार का इकलौता एयरपोर्ट


दरभंगा एयरपोर्ट से एयरलाइंस स्पाइसजेट की हवाई उड़ान दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, हैदराबाद-पुणे, और कोलकाता रूट पर उड़ान भरती है। इसमें दिल्ली और मुंबई के लिए प्रतिदिन दो फ्लाइटों की उड़ान हो रही है। बता दें कि उत्तर बिहार का इकलौता एयरपोर्ट हैं दरभंगा में, और यहां से हवाई सफर को लेकर सिर्फ मिथिलांचल ही नहीं बल्कि सीमांचल समेत कई जिलों और नेपाल क्षेत्र के यात्री भी सफर करते हैं।


जल्द ही इंडिगो और एयर इंडिया की फ्लाइट उपलब्ध


दरभंगा एयरपोर्ट को उड़ान योजना के तहत चालू किया गया था। और दरभंगा एयरपोर्ट ने इतने कम दिनों में सफलता की नयी इबारत लिख दी है। वर्तमान में केवल एक ही एयरलाइंस स्पाइसजेट की विमानों की उड़ान चल रही है। वहीं यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दूसरे एयरलाइंस इंडिगो और एयर इंडिया भी उड़ान शुरू करने को लेकर रूचि दिखा रही है। इसको लेकर इंडिगो और एयर इंडिया विभागीय संपर्क में हैं, उम्मीद है कि जल्द ही इनकी हवाई सेवा यात्रियों के लिए बहाल हो सकती है।

18738 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें