खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान रद्द।


दरभंगा एयरपोर्ट से विमानों का उड़ान रद्द करने की नौबत बन गई। बताते चलें कि शनिवार को सुबह से घने कोहरे-कुहासे की वजह से मौसम काफी खराब था। धुंध ने चादर की तरह अपने लपेटे में मौसम को लिया हुआ था। लिहाजा इसका असर विमानों के परिचालन पर पड़ा। शनिवार को जिस तरह का मौसम था, उसे लेकर कई फ्लाइट रद्द करनी पड़ी, वहीं कई फ्लाइट को कड़ी मशक्कत के बाद दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड किया जा सका।


प्रतिदिन 14-16 विमानों का ऑपरेशन



मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से प्रतिदिन 14 से 16 विमानों का ऑपरेशन होता है। लेकिन शनिवार को जिस तरह की मौसम थी, उस स्थित में 3 फ्लाइट ही उड़ान भर पायी, तो वहीं 3 विमान ने लैंड किया। इन विमानों से करीब 713 यात्रियों ने आवागमन किया। दिल्ली से दरभंगा आने वाली फ्लाइट एसजी-751 रास्ते से ही वापस लौट गयी। बेंगलुरु-दरभंगा फ्लाइट एसजी-493 को रद्द कर दिया गया। वहीं मुंबई-दरभंगा फ्लाइट एसजी-113 भी कैंसिल कर दी गई।


यात्रियों को अधिक परेशानी


वहीं मुंबई से दरभंगा की फ्लाइट दरभंगा एयरपोर्ट के ऊपर कई चक्कर काटने के बाद लैंड हो पाई। बेंगलुरु-दरभंगा फ्लाइट एसजी-693 और दिल्ली-दरभंगा फ्लाइट संख्या एसजी-8495 विमान को काफी मशक्कत के बाद दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट उत्तर बिहार का इकलौता एयरपोर्ट हैं। यहां से हवाई सफर को लेकर बड़ी संख्या में दूर-दराज से लोग पहुंचते हैं। हवाई उड़ान रद्द होने की वजह से यात्रियों के लिए परेशानी खड़ी हो गई। दूर-दूर से पहुंचे लोगों के पास वापस लौटने के अलावा कोई विकल्प उपलब्ध नहीं था।

15840 व्यूज1 टिप्पणी

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें