खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान परिचालन सामान्य, पहले ही महीने बड़ी संख्या में यात्रियों ने किया सफर।


मौसम में सुधार के साथ ही दरभंगा एयरपोर्ट से विमान का परिचालन सामान्य हो चला हैं, जिससे हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को राहत मिली। बता दें कि शनिवार को दरभंगा एयरपोर्ट पर विमान उड़ान का परिचालन सामान्य रूप से हुआ, विमान के आगे भी सुचारू रूप से चालू रहने की उम्मीद जताई जा रही हैं। मालूम हो की दरभंगा एयरपोर्ट पर इंस्ट्रुमेंट लैंडिंग सिस्टम ना होने से ठंड में लगातार इजाफा होने और खराब मौसम की वजह से फ्लाइट लैंड करने में परेशानी होती है। लिहाजा कई बार तो फ्लाइट को डायवर्ट भी करना पड़ता है, साथ ही फ्लाइट को कैंसिल भी कर दिया जाता है।


तीनों रूटों पर ऐसे रहा परिचालन


बता दें शनिवार को मुंबई से आने वाली विमान 12बजे दरभंगा एयरपोर्ट पर उतरी, तो वहीं फिर मुंबई के लिए यह विमान 12.40 में मुंबई के लिए टेक आॅफ कर गया। दिल्ली से दरभंगा एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरकर विमान दोपहर01.50 में पहुंची, तो वहीं 2.35 में यात्रियों को लेकर दिल्ली के लिए उड़ान भरी। जिसके बाद बेंगलुरु से आखिरी फ्लाइट दोपहर 02.50 में दरभंगा एयरपोर्ट पर उतरी। तथा यही फ्लाइट दोपहर 03.54 में बेंगलुरु के लिए रवाना हुआ।


सुचारू परिचालन से लोगों में राहत


दरभंगा एयरपोर्ट से करीब दो दिनों से हवाई सेवा लगभग सुचारू रूप से चालू हैं, अलबत्ता विमानों की लेट लतीफी से यात्रियों को दो-चार होना पड़ रहा है। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट पर लो विजिबिलिटी के समय इंस्ट्रुमेंट लैंडिंग सिस्टम ना होने के कारण घने कोहरे-कुहासे को लेकर समस्या हो जाती है। इधर पहले ही महीने 30 हज़ार लोगों के दरभंगा एयरपोर्ट से सफ़र के बाद से ही, स्थानीय लोगों द्वारा सुविधा के विस्तार की माँग उठायी जाने लगायी हैं।

704 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें