खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से जल्द ही इन शहरों की उड़ान संभव।



दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर करने वाले यात्रियों को इस होली नये विमान का सौगात मिला है। बताते चलें कि दरभंगा बिहार का सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट में शुमार हो चुका है। जिस तरह हवाई उड़ान को लेकर दरभंगा एयरपोर्ट को यात्रियों का जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है, वो लोगों को आश्चर्यचकित कर रहा है। शुरुआत में तीन शहर दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए सीधी विमान सेवा बहाल की गई थी। वहीं उसके बाद अहमदाबाद और फिर पुणे-हैदराबाद और कोलकाता के लिए डायरेक्ट फ्लाइट सेवा यात्रियों को मुहैया हो रही है।


17 जिलों के लोगों की आवाजाही दरभंगा एयरपोर्ट से


बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान बहाल होने के बाद लोगों की निर्भरता पटना एयरपोर्ट पर कम हो गई है। जहां पहले पटना से फ्लाइट लेने कई घंटे पहले घर से निकलना पड़ता था, वही अब पास में ही ये सुविधा उपलब्ध हो रही है। दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर की सुविधा केवल मिथिलांचल ही नहीं वरन् 17 जिलों के लोगों को मिल रही है। दरभंगा एयरपोर्ट से प्रतिदिन 16 विमानों की आवाजाही हो रही है। लोग पलक झपकते ही अपने घर और परदेस की सैर लगा रहे हैं।


जल्द ही इस रूट पर हवाई उड़ान


दरभंगा एयरपोर्ट से हैदराबाद-पुणे और कोलकाता की सीधी विमान सेवा यात्रियों को मिल रही है। बता दें कि इन शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होने से मिथिलांचल में जश्न का माहौल है। यात्रियों की बेहताशा भीड़ देखकर विमानन कंपनी स्पाइसजेट के अलावा इंडिगो और एयर इंडिया भी जल्द फ्लाइट सर्विस शुरू कर सकती हैं। 28 मार्च को तीन नये रूटों पर उड़ान शुरू होने के बाद, इंदौर-लखनऊ और रांची के लिए कवायद तेज कर दी गई है।

1938 व्यूज1 टिप्पणी

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें