खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट आने वाली फ्लाइट के किरायों ने छुआ आसमान।


छठ पूजा की तिथि ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है, वैसे ही फ्लाइट के किरायों में बेहताशा वृद्धि होती जा रही है। बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर अन्य दिनों की अपेक्षा भीड़ अत्यधिक देखी जा रही है। पर्व-त्योहार को लेकर बड़ी संख्या में लोग परदेस से लौट रहे हैं। इसका असर हवाई किरायों पर पड़ने लगा है। जहां पहले दिल्ली और मुंबई से दरभंगा एयरपोर्ट आने का किराया 4 हजार के आस-पास रहता है, वहीं अब इसकेे लिए लोगों को ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं।


31 अक्टूबर से विमानों के किराए में इतनी वृद्धि



नवंबर में फ्लाइट का टिकट बुकिंग करने के लिए अधिक पैसे चुकाने पड़ रहे हैं। बता दें कि आम लोगों की फ्लाइट से सफर करने की लालसा पर फिलहाल विराम ही लग गया है ‌ कारण साफ है कि इतने पैसे खर्च करके फ्लाइट से यात्रा करना आम-आदमियों के बस की बात नहीं है। वहीं दूसरी ओर इससे के जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है। किराये की बात करें तो 31 अक्टूबर को स्पाइसजेट विमान का दिल्ली से दरभंगा का किराया लगभग 7 हजार रुपए रहा। वहीं 01 नवंबर को दिल्ली से दरभंगा की फ्लाइट का किराया साढ़े पांच हजार रुपए रहा।


आठ नवंबर को आने वाली फ्लाइट का किराया 12 हजार के करीब



आगे तिथि ज्यों-ज्यों बढ़ती रही वैसे ही दो नवंबर को 6 हजार, तीन नवंबर को साढ़े छः हजार तथा दीपावली के दिन का किराया साढ़े छः हजार रूपया रहा। 06-07 नवंबर को दिल्ली से दरभंगा एयरपोर्ट का किराया लगभग 10 हजार के करीब है। वहीं मुंबई से दरभंगा आने वाली विमानों का भी तकरीबन यही हाल है। आठ नवंबर को आने के लिए किराया 12 हजार रूपए हैं। इसके साथ ही बता दें कि मौसम में परिवर्तन आने के साथ ही ठंड ने अपनी दस्तक दे दी है। इसको लेकर फ्लाइटों के समय में बदलाव भी किया गया है।

4445 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें