खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई किरायों ने छुआ आसमान, वहीं ट्रेनों में लंबी वेटिंग।



छठ पूजा समाप्त होते ही परदेसियों के लौटने का सिलसिला जारी हो गया है। बताते चलें कि लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर घर पहुंचे लोग अब फिर से रोजी-रोटी के लिए काम पर लौटने लगे हैं। लेकिन वापस लौटने की तैयारी में उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। कारण बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई किराया आसमान छू रहा हैं, वहीं ट्रेनों में वेंटिग उनकी मुश्किल और बढ़ा रही हैं। छुट्टियां खत्म होने के बाद लोगों को एक ओर ऑफिस समय से पहुंचने की चिंता खा रही हैं, दूसरी ओर टिकट उपलब्ध नहीं होने पर मजबूरन बसों से सफर करने को विवश हैं।


ट्रेन में दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक कंफर्म टिकट नहीं



बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई किराया आसमान छू रहा है। आम-आदमी इतना पैसा खर्च हवाई सफर कर नहीं सकते। उनके लिए हवाई यात्रा करना फिलहाल सपना हैं। जहां इस स्थिति में उन्हें ट्रेन की टिकट की जुगाड़ में लगे हुए हैं। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, अमृतसर, सूरत आदि शहरों से छठ पूजा के दौरान आये लोग लौटने लगे हैं। महानगरों की तरफ जाने वाले किसी भी ट्रेन में दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक कंफर्म टिकट उपलब्ध नहीं है। ऐसे में उनकी परेशानी में इजाफा होना तय है।


हवाई सफर करना सबके बस में नहीं



दरभंगा एयरपोर्ट से 13 नवंबर को दिल्ली जाने के लिए 11 हजार रूपए खर्च हैं, वहीं मुंबई के लिए 8 हजार, बेंगलुरु जाने के लिए 7 हजार 2 सौं रूपए हैं। छठ पूजा के तुरंत बाद लौटने वालों के लिए विशेष परेशानी हैं, वहीं जो लंबी छुट्टी पर घर पहुंचे हैं उनके लिए राहत की बात है। ट्रेन की बात करें तो दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एवं अन्य ट्रेनों में वेटिंग चल रही है। तत्काल टिकटों की मारामारी मची हुई है। ऐसे में उन यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है जो मंहगी टिकट लेकर यात्रा नहीं कर सकते।

376 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें