खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट टर्मिनल जाने के लिए पैदल चलने से मिलेगी राहत, फुट ओवरब्रिज निर्माण की प्रक्रिया तेज।



दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले लोगों के लिए राहत की खबर है। बता दें कि मुख्य सड़क से टर्मिनल भवन तक जाने के लिए पैदल चलने की समस्या से अब जल्द ही मुक्ति मिलने वाली है। जी हां इसको लेकर जल्द ही प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। दरभंगा एयरपोर्ट टर्मिनल को राष्ट्रीय राजमार्ग से सीधा जोड़ने के लिए एयरपोर्ट परिसर की चारदीवारी और सड़क के बीच से निकली कमला नदी पर शीघ्र ही ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। निर्माण कार्य के लिए मैटेरियल गिराया जाने लगा है। वहीं कमला नदी पर स्लैब ढ़ालने के लिए उपयोग में लाए जाने वाले प्लेट्स की कुछ खेप पहुंच चुकी है।


पैदल चलने की मजबूरी



बता दें कि इन सामग्रियों को सड़क मार्ग के किनारे रखा गया है। जहां निर्माण बेस कैंप बनाकर संवेदक कर्मी इसका रखरखाव कर रहे हैं। सड़क किनारे बेड़ा लगाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर जल्द ही काम शुरू होने की संभावना बढ़ गई है। वर्तमान में दरभंगा एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों को एयरफोर्स परिसर होने की वजह से अंदर गाड़ी लेकर आने की मनाही है। लिहाजा यात्रियों को पैदल पांव चलकर आना पड़ता है। इसमें बुजुर्ग महिला-पुरूष, गर्भवती महिलाओं एवं बच्चों को गेट नंबर-2 से पैदल टर्मिनल भवन तक जाना पड़ता हैं।


बढ़ी उम्मीद


दरभंगा एयरपोर्ट को संचालित करने के लिए एयरफोर्स से पांच सालों के लिए जमीन लीज पर ली गई है। दरभंगा एयरपोर्ट पर सुविधाओं का टोंटा है। यहां तक कि एयरपोर्ट जाने वाला रास्ता भी एयरफोर्स के अधीन है। दरभंगा एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों को गेट नंबर-2 पर दो लेयर की सुरक्षा व्यवस्था से गुजरना पड़ता है। बीएमपी के जवान यात्रियों के टिकट चेक करने के बाद ही अंदर प्रवेश करने की इजाजत देते हैं। वहीं अगर कोई गाड़ी से भीतर जाना चाहे तो गेट के बाहर बीएमपी के जवान और एयरफोर्स के जवान से परमीशन लेनी पड़ती है। इसके बाद ही गाड़ी को अंदर ले जाने दिया जाता है। दरभंगा एयरपोर्ट टर्मिनल से एन एच तक फुट ओवरब्रिज बन जाने से यात्रियों को इस समस्या से निजात मिल जाएगी।

1117 व्यूज0 टिप्पणियाँ