खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट ने कायम किया एक नया कीर्तिमान।



दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर जितना तारीफ की जाए उतना कम है। बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट को चालू हुए करीब नौं महीने ही हुए हैं। परन्तु इतने कम दिनों में ही पूरे देश में अपनी विशिष्ट पहचान बना ली है। देश के 50 शीर्ष एयरपोर्टों में दरभंगा एयरपोर्ट ने अपना नाम शुमार किया हुआ हैं, वही दरभंगा एयरपोर्ट अधिक यात्रियों के मामले में बिहार में एक बार फिर से नया कीर्तिमान स्थापित किया है। जी हां, दरभंगा एयरपोर्ट ने सभी एयरपोर्ट को पीछे छोड़ते हुए बिहार में दूसरा स्थान हासिल किया है।


बिहार में सेकेंड पोजिशन पर काबिज



बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट की इस उपलब्धि की जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से ट्विटर पर साझा की गई है। जिसमें बताया गया है कि सबसे अधिक यात्रियों के आवागमन के मामले में पटना टॉप पोजिशन पर हैं, जबकि दरभंगा दूसरे स्थान पर है। मालूम हो कि बिहार के विकास में दरभंगा एयरपोर्ट ने अपनी योगदान दी है, उससे साबित हो गया है कि आने वाले दिनों में दरभंगा एयरपोर्ट बिहार का नंबर-1 एयरपोर्ट होगा।


अन्य विमानन कंपनियां भी फेरहिस्त में



दरभंगा एयरपोर्ट देश भर में आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। दरभंगा एयरपोर्ट का नाम देश के सफलतम एयरपोर्ट में शुमार किया गया है। 08 नवंबर 2020 को दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा बहाल की गई थी, जहां शुरुआत में तीन शहरों के लिए शुरू हुई विमान आज कई शहरों के लिए उड़ान भर रही है। दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर करने के लिए ना सिर्फ मिथिलांचल, बल्कि सीमांचल एवं नेपाल क्षेत्र के सीमावर्ती इलाकों से भी लोग पहुंचते हैं। दरभंगा से दो विमानन कंपनी स्पाइसजेट और इंडिगो की फ्लाइट सेवा लोगों को उपलब्ध हो पा रही हैं, वहीं अन्य विमानन कंपनियों की फ्लाइट उड़ान भरने की फेरहिस्त में खड़ी हैं, जो जल्द ही दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान शुरू कर सकती हैं।

772 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें