खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से विमानों की उड़ान का बदला समय, नये समयानुसार विमानों की आवाजाही।



दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर करने वाले यात्रीगण ध्यान दें, अब से विमानों के उड़ान का समय बदल गया है। जी हां, रविवार से ही नये समयानुसार विमान उड़ान भर रहे हैं। बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान भरने वाली पहली फ्लाइट जो सुबह 11.30 में उड़ान भरती थी, वो अब 15 मिनट पहले यानि 11.15 में ही उड़ान भरती है। वहीं दरभंगा एयरपोर्ट से सबसे आखिरी फ्लाइट का समय शाम 04.30 में था, उसका समय अब 04.20 हो गया है। अगर आप भी दरभंगा से फ्लाइट्स पकड़ते हैं तो ये खबर आपके काम की है।


मौसम की वजह से उड़ान प्रभावित की संभावना



आगे बताते चलें कि मौसम में बदलाव आना शुरू हो गया है। ठंड दस्तक देने लगी है। ऐसे में ज्यादा ठंड बढ़ने से दरभंगा एयरपोर्ट पर आईएलएस सिस्टम नहीं होने की वजह से कोहरे-कुहासे में विमानों की उड़ान पर असर पड़ सकती है। हालांकि अभी फिलहाल फ्लाइटों की टाइमिंग बदली गई है। परन्तु आगे इसमें और भी बदलाव किया जा सकता है। विमानों की परिचालन को लेकर एयरपोर्ट पर कम से कम पांच किलोमीटर की विजीविलिटी जरूरी होती है, इससे विमानों को उतारने में आसानी होती है। लेकिन मौसम खराब होने से फ्लाइटों की उड़ान प्रभावित हो सकती है।


आने वाले दिनों में शीर्ष एयरपोर्ट में शुमार होने की उम्मीद



इसमें कोई दो राय नहीं कि दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रियों की संख्या बढ़ने के साथ ही लगातार फ्लाइट भी बढ़ाई जा रही है। सफलता के मामले में लगातार ये दूसरे एयरपोर्ट को पीछे छोड़ रहा है। 08 नवंबर को दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान चालू हुए एक साल हो जाएगा। इन एक सालों में दरभंगा एयरपोर्ट ने यात्रियों की रिकॉर्ड तोड़ संख्या ने हवाई मानचित्र पर खुद को स्थापित किया है। नये सिविल एंक्लेव एवं रनवे विस्तार की समस्या सुलझ गई है। जल्द ही इसको लेकर निर्माण कार्य शुरू करने की उम्मीद हैं। कुल मिलाकर देखा जाये तो दरभंगा एयरपोर्ट पर कुछ समस्याओं को दूर कर लिया जाये तो आने वाले दिनों में देश के शीर्ष एयरपोर्ट में दरभंगा एयरपोर्ट शुमार होगा।

8502 व्यूज0 टिप्पणियाँ