खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट ने तोड़ी पिछली सारी रिकॉर्ड।



दरभंगा एयरपोर्ट के लिए बहुत ही ख़ास उपलब्धि रही, जहां दरभंगा एयरपोर्ट पर एक साथ 20 विमानों की आवाजाही हुई। बता दें कि यात्रियों के मामले में भी दरभंगा ने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। इसके साथ ही यात्रियों की कुल संख्या दरभंगा एयरपोर्ट पर 3000 हज़ार के क़रीब जा पहुँची। दरभंगा एयरपोर्ट के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है, जहां पहली दफा इतनी संख्या में विमानों की उड़ान हुई है। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट पर 6 से शुरू हुई फ्लाइट की संख्या इतने कम समय में ही 20 फ़्लाइटों तक आ पहुंची हैं।


कोलकाता रूट पर इंडिगो और स्पाइसजेट आमने-सामने



इतने कम समय में इतनी लंबी छलांग दरभंगा के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। दरभंगा एयरपोर्ट पर जिस तरह यात्रियों की अधिक संख्या के मामले में बढ़ोतरी हो रही है, वहीं फ्लाइट की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। वह दिन दूर नहीं जब दरभंगा एयरपोर्ट पटना को पछाड़कर बिहार का नंबर-1 एयरपोर्ट बन जाएगा। पहली बार दरभंगा एयरपोर्ट के एक रूट पर स्पाइसजेट और इंडिगो आमने-सामने हो गई है। जहां पहली बार दरभंगा से कोलकाता के लिए यात्रियों को स्पाइसजेट और इंडिगो की डॉयरेक्टर फ़्लाइट उपलब्ध हो रही है।


आने वाले दिनों में एयरपोर्ट से बढ़ेगी और फ्लाइट्स



बता दें कि हैदराबाद रूट पर फिलहाल स्पाइसजेट की फ्लाइट उड़ान नहीं भर रही है। नही तो दरभंगा एयरपोर्ट पर फ्लाइट की संख्या 22 भी हो सकती थी। वही हवाई सफर करने वाले यात्रियों की बात करें तो, 10 जुलाई को दरभंगा एयरपोर्ट पर सबसे अधिक यात्रियों की उपस्थिति रिकॉर्ड की गयी। एयरपोर्ट का दरभंगा से जारी आँकड़ों के अनुसार 10 जुलाई को 2805 यात्रियों ने दरभंगा से आवाजाही की जहां 1232 यात्रियों ने दरभंगा एयरपोर्ट पर अराइवल किया तो वही 1573 यात्रियों ने यही से प्रस्थान किया । यह आँकडे बता रहे है कि आने वाले दिनों में दरभंगा एयरपोर्ट से और भी फ्लाइट्स बढ़ेगी तथा हवाई कनेक्टिविटी एवं एयरपोर्ट का अधिक विस्तार होगा।

1212 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें