खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट पर 6 लाख से अधिक यात्रियों का आवागमन बना एक नया रिकॉर्ड।

अपडेट करने की तारीख: 10 दिस. 2021


दरभंगा एयरपोर्ट के नाम एक और नई उपलब्धि हासिल हुई है। बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट को चालू हुए करीब 13 माह हुए हैं। और इन 13 महीनों में दरभंगा एयरपोर्ट से सर्वाधिक 6 लाख से अधिक यात्रियों की हवाई सफर ने कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। मात्र तेरह महीने में 6 लाख से अधिक यात्रियों के आवागमन ने पूरे देश में अपनी अलग पहचान बना ली है। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान योजना के तहत हवाई सेवा चालू किया गया था। जिसके बाद से दरभंगा एयरपोर्ट लगातार तरक्की की ओर अग्रसर है।


प्रतिदिन 16 फ्लाइटों की आवाजाही



दरभंगा एयरपोर्ट पर बुनियादी सुविधाओं के अभाव के बीच इसकी लोकप्रियता बनी हुई है। 06 लाख से अधिक यात्रियों ने हवाई यात्रा कर के सारे रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। हवाई सेवा की शुरुआत तीन फ्लाइटों की उड़ान से हुई थी, जो आज प्रतिदिन 8 फ्लाइटों तक जा पहुंची है। दरभंगा एयरपोर्ट पर रोजाना 16 फ्लाइट्स की आवाजाही हो रही है। दरभंगा एयरपोर्ट पर प्रतिदिन करीब 2 से ढ़ाई हजार यात्री सफर कर रहे हैं।


बिहार का नंबर-1 एयरपोर्ट



हवाई सेवा चालू होने के 13 महीनों में ही दरभंगा एयरपोर्ट ने इतिहास रच दिया है। यहां तक की पटना एयरपोर्ट को भी पछाड़कर बिहार का नंबर-1 एयरपोर्ट पर काबिज कर लिया हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लोग पटना एयरपोर्ट को छोड़कर दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट्स ले रहे हैं। यात्रियों की अधिक संख्या को लेकर एयरपोर्ट डायरेक्टर भी खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। अब उस दिन का इंतजार हैं जब दरभंगा एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा दिया जाएगा।

1289 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें