खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले लोगों के लिए जरूरी सूचना, नहीं तो फ्लाइट होगी मिस।


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर करने वाले यात्रीगण ध्यान दें, बता दें कि अगर आप दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने जा रहे हैं तो आज से आपको फ्लाइट के उड़ान भरने से दो घंटे पूर्व ही एयरपोर्ट पहुंचना पड़ेगा। दरभंगा एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन में यात्रियों को डिपार्चर से दो घंटा पहले तक ही प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। इसको लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इंडिगो एवं स्पाइसजेट एयरलाइंस को सूचना दे दी है। और इसका पालन भी शनिवार यानि आज से शुरू कर दिया गया है।


एयरपोर्ट पर कम जगह से भारी परेशानी



मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर को लेकर वर्तमान में यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। जहां दरभंगा एयरपोर्ट से प्रतिदिन करीब 2 हजार यात्री आवागमन कर रहे हैं। वहीं अगर फ्लाइट के आने-जाने में देरी होती है तो भीड़ और भी बढ़ जाती है। ऐसे में एयरपोर्ट पर लोगों को बैठने की जगह भी नहीं मिलती है। इसमें सबसे अधिक समस्या उन बीमार, बुजुर्ग महिला-पुरूष, गर्भवती, दिव्यांग एवं बच्चों को होती है।


कोरोना प्रोटोकॉल का पालन ना के बराबर



दूसरी ओर देश में कोरोना के नये वैरिएंट "ओमिक्रोन" को लेकर एयरपोर्ट पर सख्ती बढ़ा दी गई है। सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। मेडिकल टीम की तैनाती की गई है। खासतौर से उन यात्रियों पर नजर रखी जा रही है जो कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए विदेशों से आ रहे हैं। हालांकि दरभंगा एयरपोर्ट पर कोरोना का अनुपालन ना के बराबर हो रहा है। एयरपोर्ट पर जगह कम होने से कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसे लेकर भी नियम में संशोधन किया हैं।

2802 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें