खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट पर एक नया टर्मिनल बनाने की तैयारी जोरों पर।


दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एक नये टर्मिनल के निर्माण की तैयारी शुरू होने लगी है। बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर वर्तमान टर्मिनल और रन-वे का संचालन एयरफोर्स एरिया से किया जा रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर हवाई यात्रा को लेकर यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी से नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 12 मार्च को ट्वीट कर 40 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने की गुजारिश की है।


मेन गेट के पास एक शेड का निर्माण


वर्तमान में एयरपोर्ट का जो टर्मिनल हैं, वह अधिक यात्रियों के मामले में फिसड्डी साबित हो रहा है। इसको लेकर नया टर्मिनल बनाने की तैयारी चल रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसको लेकर पहल भी किया है। साथ ही नागरिक उड्डयन मंत्री ने राज्य सरकार से 40 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। जहां जमीन चिन्हित होते ही प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। साथ ही बता दें कि मेन गेट के पास एक शेड का निर्माण किया जाएगा, जिसमें यात्री और उनके परिजनों इंतजार कर सकेंगे।


यात्रियों को मेन गेट से पैदल टर्मिनल तक चलने की मजबूरी


मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट पर वर्तमान टर्मिनल और रन-वे का एयरफोर्स एरिया से संचालन किया जा रहा है। वहीं नये टर्मिनल के निर्माण की प्रक्रिया चल रही है। यात्रियों को वाहन के साथ एयरपोर्ट प्रवेश द्वार पर रोक दिया जाता है, कारण एयरफोर्स की ओर से निर्धारित सुरक्षा मानकों के लिए। यात्री अपने सामान के साथ पैदल टर्मिनल चलने को मजबूर होते हैं। नया टर्मिनल बन जाने से यात्रियों को सहूलियत होगी।


तीन नये रूटों पर उड़ान


बताते चलें कि 08 नवंबर 2020 को दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा बहाल की गई थी। इन चार महीनों में दरभंगा एयरपोर्ट हर दिन अपनी सफलता की नयी गाथा लिख रहा है। उड़ान योजना के तहत स्पाइसजेट ने दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए उड़ान शुरू की थी। जिसके बाद अहमदाबाद के लिए फ्लाइट शुरू की गई। वहीं 28-29 मार्च से तीन नये रूट पुणे-हैदराबाद और कोलकाता के लिए विमान सेवा शुरू की जा रही है। होली को लेकर रोजाना लगभग 1200 से भी अधिक यात्री सफर कर रहे हैं।

7433 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें