खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैनात होंगे मैथिली समेत विभिन्न भाषाओं के जानकार।


दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधाओं में इजाफा को लेकर कई स्तर पर कार्यों को पूरा किया जा रहा है। बता दें कि इसी सिलसिले में बिहार की 19 बटालियनों से इसके मानकों के अनुरूप जवानों के सेलेक्शन को लेकर उनके नाम मांगे गए हैं। दरभंगा एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर फिलहाल बिहार सैन्य पुलिस के 75 जवान तैनात हैं।


भाषा-दक्षता-शिक्षा एवं व्यवहारिक ज्ञान वाले को वरीयता


वहीं एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा एवं सुरक्षा की सहूलियत को देखते हुए मैथिली भाषा के अलावा इंग्लिश और हिंदी भाषियों को प्राथमिकता दी जाएगी। बता दें कि इसके लिए बिहार सैन्य पुलिस उत्तरी मंडल के डीआईजी ने सभी कमांडेंट को पत्राचार किया है। जिसमें लिखा गया है कि वैसे जवानों का चयन किया जाए जिनमें भाषा, दक्षता, शिक्षा एवं व्यवहारिक ज्ञान ठीक हो।


यात्रियों की बोली एवं भाषाओं को आसानी से समझा जा सके


दरभंगा एयरपोर्ट पर सुरक्षा को लेकर तैनात 75 जवानों को पहले ही ट्रेंनिग दी जा चुकी है। मालूम हो कि जवानों की तैनाती बेसिक प्रशिक्षण के बाद ही होती है, लेकिन इस बार कुछ खास से ट्रेंड करने की प्लानिंग है। इसका कारण यह भी है कि, एयरपोर्ट पर तैनात होने वाले जवानों के साथ लैंग्वेज को लेकर कोई समस्या नहीं आए। वहीं एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की बोली एवं भाषाओं को आसानी से समझा जा सके।

519 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें