खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट पर रात्रिकालीन फ्लाइट की सुविधा जल्द ही यात्रियों को उपलब्ध।


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले लोगों को जल्द ही रात्रिकालीन विमान की सुविधा उपलब्ध होने वाली है। दरभंगा एयरपोर्ट पर विमानों की नाइट लैंडिंग कराने को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बताते चलें कि जल्द ही एयरपोर्ट पर आइएलएस सिस्टम को लगाया जाएगा। सिस्टम लगने के बाद दरभंगा एयरपोर्ट से रात को भी विमानों का उड़ान सामान्य ढंग से सुचारू हो सकेगा।


यात्रियों की सुविधाओं को लेकर मंत्रालय सजग


मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट पर इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम लगाने को लेकर केंद्र सरकार काफी गंभीर है। और इसे एयरपोर्ट पर हर हाल में अप्रैल के आखिरी तक पूरा करने का निर्देश इससे संबंधित अधिकारियों को दिया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी खुद दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर सभी जानकारियों से अवगत करा रहे हैं, वहीं एयरपोर्ट पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से जल्द से जल्द सभी सुविधाओं को बहाल करने का निर्देश दिया जा रहा है।


जल्द ही बढ़ेगी विमानों की संख्या


इसके साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों के साथ हुए मीटिंग में एयरपोर्ट की चारदीवारी, एयरपोर्ट परिसर में नीलगाय समेत अन्य जानवरों को हटाने एवं यात्री की सुविधा में जल्द ही विस्तार करने का निर्देश दिया गया था। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रियों की बढ़ती संख्या देखकर जल्द ही विमानों की संख्या बढ़ाई जा सकती है। और इसके लिए मांग भी उठाई जाने लगी है।

4701 व्यूज1 टिप्पणी

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें