खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट पर एक ही लगेज स्कैनर होने की वजह से यात्रियों को भारी परेशानी।


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर वर्तमान में एक ही लगेज स्कैनर है। लिहाजा फ्लाइट पकड़ने पहुंचे यात्रियों को लगेज जांच कराने में काफी समय लग जाता है। साथ ही फ्लाइट छूटने का भी डर बना रहता है। एयरपोर्ट पर एक ही लगेज स्कैनर होने के कारण यात्रियों के बीच आपा-धापी मच जाती है। लाइन में लगी भीड़ अक्सर अनियंत्रित हो जाती है और नौबत यहां तक आ जाती हैं कि वहां हंगामा तक खड़ा हो जाता है।


सुविधाओं का टोंटा



मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से कई शहरों के लिए फ्लाइट की सुविधा उपलब्ध है। दरभंगा में एयरपोर्ट चालू होने के बाद उत्तर बिहार की निर्भरता अब पटना एयरपोर्ट पर लगभग-लगभग खत्म हो गई है। काफी संख्या में लोग फ्लाइट से आवागमन के लिए दरभंगा एयरपोर्ट का रूख करते हैं। दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान योजना के तहत हवाई सेवा चालू की गई थी। वहीं एयरपोर्ट चालू होन के एक साल में ही सारी उपलब्धि हासिल कर ली है। यहां तक की दरभंगा एयरपोर्ट ने अधिक यात्रियों की संख्या को लेकर देश के कई एयरपोर्ट को पीछे छोड़ दिया है।


यात्रियों को अधिक परेशानी



दरभंगा एयरपोर्ट पर बुनियादी सुविधाओं का अभाव हैं। जहां इससे यात्रियों को परेशानी भी उठानी पड़ रही है। यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए एयरपोर्ट पर कार्य तो किए जा रहे हैं, लेकिन वो बहुत धीमी गति से, इससे यात्री रोष प्रकट कर रहे हैं। देश के शीर्ष एयरपोर्ट में दरभंगा एयरपोर्ट का नाम शुमार होने के बावजूद यात्री सुविधाओं का अभाव हैं। एयरपोर्ट पर यात्रियों के बैठने की सीमित जगह नहीं हैं, इससे सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्ग महिला-पुरूष, दिव्यांग एवं गर्भवती महिलाओं को होता है। एयरपोर्ट अथॉरिटी एवं प्रशासन को इस दिशा में कदम उठाने की जरूरत है।

266 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें