खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट पर कोरोना के नये वैरिएंट'अमिक्रोन' को लेकर बढ़ी सख्ती, मेडिकल टीम हुई तैनात।


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए विशेष खबर हैं। बता दें कि कोरोना के नये वैरिएंट 'अमिक्रोन' को लेकर देश भर में सतर्कता बढ़ा दी गई हैं। इसे लेकर राज्य सरकार ने जिला प्रशासन को कड़े निर्देश दिए हैं। जिसके बाद से जिला प्रशासन ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। सभी अस्पताल मोड़ पर हैं, बाहर से आने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही है, जिस क्रम में उनकी जांच विशेष रूप से करने का निर्देश दिया गया है।


एयरपोर्ट पर दो मेडिकल टीम तैनात



कोरोना के नये वैरिएंट'अमिक्रोन' को लेकर जिला प्रशासन द्वारा एहतियातन दरभंगा एयरपोर्ट पर दो मेडिकल टीम को तैनात किया गया है। हर टीम में एक डॉक्टर और दो लैब टेक्नीशियन को लगाया गया है। जो सुबह 7 बजे से एयरपोर्ट पर अंतिम फ्लाइट के आने-जाने तक वहां कार्यरत रहती है। नये वैरिएंट 'अमिक्रोन'को लेकर दरभंगा एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट के कड़े निर्देश दिए गए हैं। खासकर ऐसे यात्री जो विदेश से आ रहे हैं उसपर निगरानी रखी जा रही है। संदिग्ध व्यक्तियों के RTPCR जांच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं। वहीं जिन यात्रियों के पास कोविड टीकाकरण का सर्टिफिकेट नहीं हैं, उनका आरटीपीसीआर जांच और एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है।


प्रत्येक की कोरोना जांच सुनिश्चित



बता दें कि कोरोना के नये वैरिएंट'अमिक्रोन'को लेकर एयरपोर्ट, बस स्टैंड समेत सभी सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। इसे लेकर डीएम डॉ त्यागराजन ने जिला वासियों से मास्क लगाने की गुजारिश की है। जिसमें शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ-साथ कोविड गाइडलाइन के नियम को भी अमल में लाने का अनुरोध किया हैं। जिला प्रशासन ने कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है। कोरोना टेस्टिंग बढ़ा दिया गया है। प्रत्येक की जांच कराई जा रही है।

251 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें