खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट ने पछाड़ा पटना एयरपोर्ट को, दरभंगा एयरपोर्ट की उपलब्धि ने तोड़ा पिछला सभी रिकॉर्ड।

अपडेट करने की तारीख: सित. 5


दरभंगा एयरपोर्ट ने फिर से एक नया कीर्तिमान स्थापित किया हैं। बताते चलें कि दरभंगा से हवाई सफर करने वाले लोगों की संख्या रिकॉर्ड कायम कर रहीं हैं, वहीं दरभंगा एयरपोर्ट ने प्रति फ्लाइट औसत बुकिंग में पटना एयरपोर्ट को भी पछाड़ दिया है। पूरी जानकारी विस्तार से देते चले कि पटना से एक विमान में जहां करीब 110 से 125 यात्रियों की आवाजाही हो रही है। वहीं दरभंगा की फ्लाइट में तकरीबन 150 के लगभग हैं। उत्तर बिहार का इकलौता और सबसे पसंदीदा एयरपोर्ट बन चुका है दरभंगा। हवाई यात्रा के लिए लोग पटना के बजाय दरभंगा को तरजीह दे रहे हैं।


दरभंगा से इन शहरों की सीधी कनेक्टिविटी




मालूम हो कि वर्तमान में दरभंगा एयरपोर्ट से प्रतिदिन लगभग 10 विमानों की आवाजाही हो रही है। जो कभी-कभार 12 तक भी जा पहुंचती है। वहीं दरभंगा एयरपोर्ट को दो एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट और इंडिगो अपनी सेवा दे रही है। जो दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद, कोलकाता के लिए सीधी उड़ान भरती है। बता दें कि इन शहरों के लिए यात्रियों को सीधी कनेक्टिविटी मिल रही है। लिहाजा यात्री पटना ना जाकर दरभंगा के लिए फ्लाइट ले रहे हैं। लेकिन इस सब का सीधा असर पटना में फ्लाइट की बुकिंग पर पड़ा है।


पटना की अपेक्षा दरभंगा से हरेक दिन अधिक बुकिंग



ताजे आंकड़े से दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा की लोकप्रियता साफ देखी जाने लगी है। बता दें कि 01 सितंबर को दरभंगा एयरपोर्ट से 10 विमानों में आवाजाही करने के लिए 1440 यात्रियों ने टिकटों की बुकिंग कराई थी। वहीं पटना एयरपोर्ट पर 66 फ्लाइट्स में 8755 यात्रियों की ही आवाजाही हुई। देखा जाए तो औसत बुकिंग के हिसाब से पटना से दरभंगा के विमानों में प्रत्येक दिन अधिक बुकिंग हो रही है।

7260 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें