खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले लोगों के लिए राहत की खबर।


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर के लिए आवाजाही करने वाले लोगों के लिए राहत की खबर है। बताते चलें कि कुछ दिनों पहले ही कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए बिहार में हवाई यात्रा के लिए नयी गाइडलाइन जारी की गई थी। जिसके अनुसार महाराष्ट्र, केरल और पंजाब से आने वाले यात्रियों को दरभंगा एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर रिपोर्ट देना अनिवार्य किया गया था। वहीं अब इसमें तब्दीली लाते हुए राज्य सरकार की ओर से स्थानीय एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचना दे दी गई है।


सोशल मीडिया पर लोगों ने जताई थी नाराजगी



जिसके तहत अब दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले लोगों को इस खबर से राहत मिली है, जहां अब वे बिना किसी जांच रिपोर्ट के यात्रा कर सकते हैं। बता दें कि यह नियम रविवार से लागू कर दिया गया है। मालूम हो कि बिहार के पटना एवं गया एयरपोर्ट पर पहले से किसी प्रकार की कोरोना टेस्ट सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं थी, वहीं इसे दरभंगा एयरपोर्ट के लिए अनिवार्य किया गया था। जिसको लेकर लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर काफी नाराजगी व्यक्त की गई थी।


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले लोगों को राहत



लोगों के अनुसार आरटीपीसीआर जांच की बाध्यता केवल दरभंगा एयरपोर्ट के लिए ही क्यूं लागू हैं। वहीं दरभंगा एयरपोर्ट से भेदभाव का आरोप लगाया गया। यात्रियों के कहे मुताबिक आरटीपीसीआर रिपोर्ट के कारण लोग दरभंगा के बजाय पटना एयरपोर्ट से हवाई सफर को तरजीह देने लगे थे, वहीं इसकी वजह से यात्रियों की संख्या भी लगातार कम हो रही थी। मालूम हो कि दरभंगा से मुंबई जाने वालों को 72 घंटा के भीतर की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट पेश करना जरूरी था। यात्री के पास आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं होने की स्थिति में हवाई यात्रा नहीं करने दिया जाता था। साथ ही मुंबई से आने वाले यात्रियों के लिए भी RTPCR रिपोर्ट अनिवार्य था।

2002 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें