खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान में अब कुछ ही घंटे बाकी, कल से शुरू हो जाएगी महानगरों तक का सफर।


दरभंगा एयरपोर्ट से 08 नवंबर को हवाई उड़ान शुरू होने को लेकर, तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बता दें कि इसे लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और नागरिक उड्डयन विभाग के बीच लगातार मीटिंग और हवाई अड्डे से उड़ान के हर बिंदुओं पर चर्चा की जा रही है। एयरपोर्ट का बचा-खुचा हर कार्य आज 07 नवंबर तक पूरा कर लिए जाने की कोशिश चल रही है।


देश भर में बढ़ेगी मिथिलांचल की कनेक्टिविटी


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान में अब 24 घंटे से भी कम समय बचा है। लेकिन इससे पहले ही मिथिलांचल में हर्ष का माहौल कायम हो गया है। हवाई अड्डे से अब सीधी उड़ान सेवा दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए उपलब्ध होगी। एयरपोर्ट पर सभी जरूरी प्रक्रिया अंतिम चरण में हैं। एयरपोर्ट चालू होने के बाद कॉमर्शियल विमान का आवागमन शुरू हो जाएगा। जिससे देश भर में मिथिलांचल की कनेक्टिविटी बढ़ने के साथ हवाई यात्रा और भी सुगम हो जाएगी।


वायु सेना का रडार होगा इस्तेमाल


दरभंगा एयरपोर्ट पर चेक-इन से लेकर सिक्योरिटी दरवाजे के सभी डिजिटल कार्य पूरा हो चुका है। Spicejet ने यात्रियों की सुविधा मे प्रयुक्त होने वाले सभी सामानों को जैसे- ट्रॉली, बैगेज ट्रॉली व्हीकल, फ्लाइट को जोड़ने में काम आने वाला सीढ़ी, ग्राउंड सपोर्ट व्हीकल आदि को सेट किया गया है। टर्मिनल बिल्डिंग में यात्रियों की बोर्डिंग के लिए काउंटर के साथ सुरक्षा की जिम्मेदारी बिहार पुलिस को सौंपी गई है। फ्लाइट को दिशा दिखाने वाले "डीवीओआर" सिस्टम नहीं लग पाया है, जिसकी वजह से इंडियन एयर फोर्स का रडार उपयोग किया जाएगा।

4392 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें