खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर करना यात्रियों को पड़ रहा मंहगा साबित।


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा बहाल होने का इंतजार मिथिलांचल के लोगों को एक अरसे से थी। जिसको लेकर लंबे समय से प्रयास किया जा रहा था, वहीं एक आंदोलन की तरह इसे लेकर आवाज भी उठाया जा रहा था। लोगों द्वारा कई वर्षों से की जा कोशिश सफल हुई, और आखिरकार 08 नवंबर को दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू हो गई। खैर हवाई सफर का सपना संजोए लोगों ने धड़ल्ले से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी, वहीं महानगरों से भी लोगों ने दरभंगा की यात्रा की।


विमानन कंपनी मनमाना किराया वसूल रही


मालूम हो कि दरभंगा आने-जाने वाले विमानों की सभी सीटें फुल रहतीं हैं। बावजूद यात्रियों को किराए से दोगुनी-तीनगुनी रकम टिकट पर खर्च करना पड़ रहा है। जो कि पटना के मुकाबले दरभंगा से हवाई सफर करना यात्रियों के लिए मंहगा साबित हो रहा है। इससे लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। उनके अनुसार दरभंगा में उड़ान योजना के तहत हवाई सेवा शुरू किया गया है, परन्तु स्पाइसजेट टिकट के लिए यात्रियों से ज्यादा पैसे वसूल रही है।


टिकट दर में कटौती करने की जरूरत


बता दें कि दरभंगा के लोग अब दरभंगा एयरपोर्ट की बजाय पटना एयरपोर्ट से हवाई सफर को तरजीह दे रहे हैं। लोग निजी एवं भाड़े के वाहन से पटना एयरपोर्ट जाकर दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु की यात्रा कर रहे हैं। दरभंगा एयरपोर्ट से टिकट किराया में बढ़ोतरी किए जाने को लेकर सरकार को इसमें दखल देने की जरूरत है। ताकि विमानन कंपनी मनमाना किराया यात्रियों से ना वसूल सके। वाजिब दर पर टिकट उपलब्ध होने से मध्यम वर्ग के लोग भी हवाई सफर कर पायेंगे। दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान बहाल होने से पहले कंपनी के अधिकारियों द्वारा कम किराए की बात कही गई थी। परन्तु दरभंगा से उड़ान शुरू होते ही यह बात भी हवा-हवाई साबित हो रहा है।

3321 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN