खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट का किराया हुआ बढ़कर इतना मंहगा, इसके बावजूद यात्रियों की भारी भीड़।


छठ पूजा का समापन होते ही महानगरों को लोग लौटने लगे हैं। बता दें कि रोजी-रोटी के लिए लोग अपने घरों से दूर परदेश में रहते हैं। परंतु छठ पर्व में उन्हें अपने घरों की मिट्टी खींच लाती है। मालूम हो कि पर्व के समापन होते ही ट्रेनों में अपार भीड़ देखी जा रही है। वहीं दरभंगा से हवाई सेवा बहाल होने के बाद उत्तर बिहार के लिए यह वरदान साबित हुआ है।


फर्स्ट 40 सीटों पर रियायत


फ्लाइट का किराया आसमान छू रहा है, इसके बावजूद टिकटों के लिए मारामारी चल रही है। मालूम हो कि दिल्ली मुंबई और बेंगलुरु के लिए आने वाले चार-पांच दिनों में फ्लाइट का किराया काफी बढ़ गया है। उड़ान योजना के तहत शुरुआत के 40 सीटों पर मात्र 3799 रूपए ही देने पड़ते हैं। लेकिन उसके बाद ज्यों-ज्यों सीटें फुल होती है, किराया बढ़ता जाता है।


इन तिथियों पर बढ़ा किराया


बता दें कि 22 नवंबर को दिल्ली लौटने के लिए टिकट का किराया 13276 रूपए था। तो 23 नवंबर को 10442, 24 नवंबर 8866 रूपए और 25 नवंबर को भी यही चार्ज हैं। मुंबई के लिए 22 एवं 23 नवंबर को टिकट का किराया 9602 रूपए तथा 24 एवं 25 को 8866 रूपए है। बेंगलुरु जाने वाले फ्लाइटों में भी कमोबेश यही स्थिति है। हवाई सेवा बहाल होने के बाद मिथिलांचल वासियों ने साबित कर दिया है कि दरभंगा एयरपोर्ट उनके लिए कितना फायदेमंद है।

2396 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें